Header Ads

गंदगी के बीच बच्चों के पढ़ाई करने पर सीडीओ नाराज

 गंदगी के बीच बच्चों के पढ़ाई करने पर सीडीओ नाराज

बहराइच,। ब्लॉक बलहा में सीडीओ रम्या आर ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के कार्यों की समीक्षा की। समूह की महिलाओं को गांवों में सरकारी योजनाओं की जानकारी देने को कहा। पेयजल परियोजनाओं का स्थालीय निरीक्षण किया। ठेकेदार को निर्धारित मानक के मुताबिक कार्य न कराने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

विद्यालय के निरीक्षण में गंदगी के बीच बच्चों की पढ़ाई देखकर प्रिंसिपल पर नाराजगी जताई। कहा कि दोबारा ऐसी स्थिति नहीं दिखनी चाहिए। सीडीओ के बलहा के प्राथमिक विद्यालय सलारपुर के निरीक्षण के समय विद्यालय में शिक्षक उपस्थित पाए गए, लेकिन विद्यालय परिसर में समुचित साफ-सफाई नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। शिक्षण स्टाफ को विद्यालय भवन व परिसर की समुचित साफ-सफाई कराने को कहा प्रधानाध्यापक को अभिभावकों को प्रेरित करें कि बच्चों को निर्धारित यूनिफार्म में विद्यालय भेजें। बच्चों को निर्धारित मीनू के अनुसार एमडीएम का भोजन व अन्य सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध कराने को कहा। ग्राम लगदिहा में जल जीवन मिशन योजना के निर्माणाधीन पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया।


सहायक अभियन्ता डीबारडीए, जल निगम विभाग एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। गुणवत्ता खराब होने पर कार्रवाई की भी बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं