Header Ads

निपुण योजना में प्रदेश में अव्वल आया यह जनपद

 

कन्नौज। निपुण भारत मिशन के तहत चलाए गए अभियान में कन्नौज को प्रदेश में अव्वल स्थान मिला है। इसके लिए मुख्यमंत्री डैशबोर्ड उत्तर प्रदेश की ओर से बाकायदा जारी रैंकिंग में यह बात सामने आई है। बीएसए ने इसके लिए सभी शिक्षकों व पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए आगे भी इसे बरकरार रखने को कहा है।




शासन की ओर से शुरू निपुण भारत मिशन के तहत परिषदीय स्कूल में बच्चों को शैक्षिक-व्यवहारिक व संख्या ज्ञान में निपुण बनाया जाना है। इसके लिए स्कूलों में खास कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत नवंबर महीने के लिए मुख्यमंत्री डैशबोर्ड में प्रदेश के सभी जिलों में निपुण परीक्षा आंकलन में कन्नौज जिले को प्रथम स्थान मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक कन्नौज जिले ने 84.31 प्रतिशत उपलब्धि रही है। दूसरे नंबर महाराजगंज 83.26, तीसरे पर बिजनौर 83.03, चौथे पर वाराणसी 82.62 और पांचवें पर अंबेडकरनगर 81.89 प्रतिशत है।


बीएसए उपासना रानी वर्मा ने बताया कि प्रदेश में प्रथम स्थान मिला है। विद्यालयों को निपुण करने के लिए शिक्षक, एआरपी और एसआरजी लगे हुए हैं। जिले के सभी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को निपुण किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों को और मेहनत करने को कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं