Header Ads

पुरानी पेंशन लागू करने की मांग


एनसीआरएमयू ने की पुरानी पेंशन लागू करने की मांगनॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारी।प्रयागराज, । पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेलकर्मी आंदोलन कर रहे हैं। शनिवार को नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के केंद्रीय कार्यालय में प्रदर्शन कर रेलकर्मियों ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम का विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार पहले की तरह पुरानी पेंशन नीति लागू नहीं कर देती। केंद्रीय कार्यालय में मेंस यूनियन मिनिस्ट्रियल ब्रांच की यूथ कमेटी का भी गठन हुआ।


मेंस यूनियन के जोनल महामंत्री आरडी यादव की अध्यक्षता में हुई सभा में रेलवे के निजीकरण, निगमीकरण, कर्मचारियों की छंटनी, रिक्त पड़े पदों को न भरे जाने, रेलवे आवासों का समुचित रखरखाव आदि पर चर्चा हुई। इस अवसर पर आरडी यादव ने यूनियन के इतिहास को बताने के साथ ही रेलवे में पेंशन कब से मिलनी शुरू हुई उसके बारे में बताया। सभा में केंद्रीय अध्यक्ष रामसिंह ने कहा कि आज जो कुछ मिल रहा है वो सब यूनियन के आंदोलन की वजह से मिला।

सभा की अध्यक्षता सईद अहमद एवं संचालन मिनिस्ट्रियल ब्रांच के शाखामंत्री नागेन्द्र बहादुर सिंह ने किया। इस दौरान मिनिस्ट्रियल ब्रांच की यूथ कमेटी का गठन हुआ। इसमें नितेश वर्मा को संयोजक, जितेन्द्र कुमार द्विवेदी को कोआर्डिनेटर, वैभव सक्सेना को कोषाध्यक्ष, वीना सिंह को उपसंयोजक के रूप में चुना गया।


कोई टिप्पणी नहीं