Header Ads

PET सॉल्वर को देते थे 20 हजार रुपये



सॉल्वर को देते थे 20 हजार रुपये
लखनऊ, प्रमुख संवाददाता। पीईटी अर्हता परीक्षा के दूसरे दिन एसटीएफ और जिला पुलिस ने सेंधमारी करने वालों पर नकेल कसी। एसटीएफ मुख्यालय की ही एक टीम ने परीक्षा केंद्र दिव्याभा इंटर कॉलेज अल्लापुर प्रयागराज से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। समन कुमार (सॉल्वर) निवासी बिहार व सुरेश यादव (एजेंट) निवासी गाजीपुर शामिल हैं। पूछताछ में समन कुमार ने बताया कि उससे 20 हजार रुपये में राहुल का पेपर हल करने के लिए बुलाया गया था। सुरेश कुमार बताया कि वह प्रति अभ्यर्थी 30 हजार रुपये लेकर पेपर हल कराने का काम करता था और सॉल्वर को 20 हजार रुपये देता था।

सक्रिय सॉल्वर गैंग का सरगना गिरफ्तार एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने जौनपुर से एक सॉल्वर जितेन्द्र कुमार निवासी धर्मपुर को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में जितेन्द्र कुमार ने बताया कि वह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर के रूप में स्वयं व अपने अन्य सहयोगियों को बैठाकर परीक्षा पास कराता है। उसका एक सक्रिय गैंग है। मूल अभ्यर्थियों से 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक लेता है।

आगरा से दो, फिरोजाबाद और एटा में भी सॉल्वर गैंग के एक-एक सदस्य पकड़े गए हैं। चारों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इसके अलावा सिद्धार्थनगर जिले के रतन सिंह डिग्री कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर एक सॉल्वर को पकड़ा गया।

कोई टिप्पणी नहीं