Header Ads

पीईटी: दूसरे दिन सॉल्वर गैंग के 15 गिरफ्तार


प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के दूसरे दिन भी परीक्षा में सेंध लगाने वाले गिरोह से जुड़े 15 लोगों को एसटीएफ व जिलों की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें आजमगढ़ व प्रयागराज से दो-दो तथा जौनपुर से एक सदस्य को एसटीएफ ने दबोचा। लखनऊ में चिनहट के केडब्ल्यूएन इंटर कालेज में मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने आये साल्वर को गिरफ्तार कर लिया गया। मदन मोहन मूल रूप से बिहार के मधुवनी का रहने वाला है। दो दिनों की इस परीक्षा में कुल 36 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।


रविवार को परीक्षा के दूसरे दिन एसटीएफ मुख्यालय लखनऊ की एक टीम को परीक्षा केंद्र एसवीएस मेमोरियल इंटर कॉलेज हाफिजपुर कोतवाली आजमगढ़ में मूल अभ्यर्थी के स्थान पर पेशेवर सॉल्वर बैठाए जाने की सूचना मिली। एसटीएफ ने उन्नाव से अनिल यादव (मूल अभ्यर्थी) तथा प्रवीण कुमार (सॉल्वर) बिहार को गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से दो फर्जी एडमिट कार्ड, तीन फर्जी आधार कार्ड, एक पैन कार्ड, छह मिक्सिंग फोटो व दो मोबाइल फोन बरामद हुए। गिरफ्तार अभियुक्त अनिल कुमार यादव ने बताया कि गोरखपुर के मोहन पासवान के माध्यम से 60 हजार रुपये में सॉल्वर बैठाने की बात तय हुई थी। मोहन ने बिहार निवासी प्रवीण कुमार को सॉल्वर के रूप में मेरी परीक्षा देने के लिए भेजा गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों पर केस दर्ज किया गया है।

दो दिनों में करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

लखनऊ। पीईटी के दूसरे दिन रविवार को भी दो पालियों में परीक्षा हुई। इस परीक्षा में प्रदेश भर में कुल 37, 58, 209 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 25,11,968 ने परीक्षा दी और 12,46,241 ने परीक्षा छोड़ी।

कोई टिप्पणी नहीं