Header Ads

प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक निलंबित किए, जाने वजह


बागपत। स्कूल में छात्रों को खाद्य सुरक्षा भत्ता का तीसरी किस्त के वितरण में लापरवाही और कायाकल्प के कार्यों में अनियमितता बरतने पर बीएसए ने ककड़ीपुर के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सतेंद्र पाल को निलंबित कर दिया है।





बीएसए कीर्ति ने बताया कि छात्र छात्राओं का खाद्य सुरक्षा भत्ता की धनराशि उपलब्ध कराने के बावजूद प्राथमिक विद्यालय ककड़ीपुर के प्रधानाध्यापक ने छात्रों को तीसरी किस्त वितरित नहीं दी। इसके अलावा पिछले एक साल से रसोइया के मानदेय का भुगतान नहीं किया था रसोइया का चयन करने के बाद भी कोई प्रस्ताव उपलब्ध नहीं कराया ग्रामीण प्रधानाध्यापक की शिकायत कर रहे थे। स्कूल में कंपोजिट ग्रांट होने के बावजूद रंगाई पुताई नहीं कराई गई थी। विद्यालय में कायाकल्प के अंतर्गत भी कोई कार्य नहीं कराया था निर्देशों के बावजूद विद्यालय में व्हाइट और ग्रीन बोर्ड नहीं लगवाए गए।




बीईओ सरिता बराल ने 22 अगस्त को विद्यालय का निरीक्षण किया निरीक्षण में स्कूल में रंगाई पुताई का कार्य चलता मिला। कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालय में कोई भी कार्य पूरा नहीं मिला।



बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर स्कूल के प्रधानाध्यापक सतेंद्र पाल को निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान प्रधानाध्यापक को आधा वेतन दिया जाएगा और वह ककड़ीपुर स्कूल से संबद्ध रहेंगे। बीएसए ने बीईओ बागपत पुष्पेंद्र कुमार को जांच अधिकारी नामित कर पांच दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं