Header Ads

मोहल्ला कक्षा संचालन पर ध्यान दें शिक्षक- बीएसए

मैनपुरी। बीएसए कमल सिंह ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे मोहल्ला कक्षा पर ध्यान दें। कोविड-19 के चलते बच्चों की जो पढ़ाई प्रभावित हो रही है उसे मोहल्ला कक्षा के माध्यम से पूरा करने का कार्य करें।


बीएसए ने कहा कि कोविड-19 के कारण विद्यालय बंद चल रहे हैं। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मोहल्ला कक्षा संचालन के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं लेकिन देखने को मिल रहा है कि शिक्षक मोहल्ला कक्षा संचालन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे अभिभावक अपने पाल्यों की पढ़ाई को लेकर चिंतित हैं। बीएसए ने कहा कि परिषदीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं को व्हाट्सएप ग्रुप और मोहल्ला कक्षा के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जाए। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मोहल्ला कक्षा संचालन का समय-समय पर निरीक्षण करें।

टीकाकरण के लिए आज खुले रहेंगे विद्यालय
बीएसए कमल सिंह ने खंड शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी कर निर्देश दिए कि कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। खंड शिक्षाधिकारी अपने क्षेत्र के सभी बोर्डों से संचालित स्कूलों को खुलवाकर 14 साल से अधिक उम्र के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। कहा कि एक फरवरी को सभी विद्यालय प्रात: नौ बजे से शाम तीन बजे तक खुले रहेंगे। इस दौरान 31 जनवरी 2007 से पूर्व जन्म लेने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाकर टीकाकरण कराया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं