Header Ads

साहब! 19 को शादी, 22 को बहुभोज, मतदान में कैसे निभाएंगे ड्यूटी, शिक्षक ने इलेक्शन ड्यूटी कटवाने कि गुहार

पूरनपुर। विधानसभा चुनाव में परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। पूरनपुर के एक स्कूल के शिक्षक की 19 फरवरी को शादी है और 22 को बहुभोज। ऐसे में शिक्षक ने चुनाव में ड्यूटी करने की असमर्थता जताई है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी, बीएसए को संबोधित पत्र बीआरसी पर दिया है। इसमें शादी का कार्ड भी लगाया गया है। शिक्षक ने अधिकारियों से चुनाव में लगी ड्यूटी काटने की गुहार लगाई है।



जिले में 23 फरवरी को मतदान होना है। इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही है। बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों-कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। किसी को पीठासीन अधिकारी तो किसी को मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय और तृतीय की जिम्मेदारी दी गई है। पूरनपुर बीआरसी क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत 1210 शिक्षक, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचरियों की ड्यूटी लगी है। शिक्षक-कर्मचारियों को ड्यूटी का वितरण किया जा चुका है। हालांकि ड्यूटी कटवाने के लिए बीआरसी पर चार दर्जन से अधिक शिक्षक-कर्मचारियों ने अपनी- अपनी समस्या का हवाला देते हुए प्रत्यावेदन किया है। गांव पिपरा मुजप्ता के प्राथमिक स्कूल में कार्यरत प्रदीप शर्मा ने प्रत्यावेदन में अपनी शादी का हवाला दिया है। पत्र में कहा है कि वह गोरखपुर के रहने वाले हैं। घर में बुजुर्ग माता-पिता के इकलौते सहारा है। आगामी 19 फरवरी को उनकी बारात है। नववधू के घर आगमन पर 22 फरवरी को बहुभोज कार्यक्रम है। खुद की शादी और घर में मांगलिक कार्यक्रम होने से उन्होंने चुनाव में ड्यूटी करने की अमर्थता जताई है। जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संबोधित पत्र बीआरसी पर दिया है। बीईओ एमएल वर्मा ने बताया कि शिक्षक के प्रत्यावेदन को जिला स्तर पर भेज दिया गया है। उम्मीद है कि चुनाव में लगी ड्यूटी कट जाएगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं