Header Ads

13 शिक्षक, 26 शिक्षामित्र समेत 42 से जवाब तलब

 13 शिक्षक, 26 शिक्षामित्र समेत 42 से जवाब तलब

फर्रुखाबाद। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने चार प्रधानाध्यापक, नौ सहायक अध्यापक, 26 शिक्षामित्र, तीन अनुदेशकों तथा दो विद्यालय के पूरे स्टाफ को नोटिस जारी किया है। ये लोग दिसंबर में अफसरों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले थे। इन्हें तीन दिन में स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है।


दिसंबर 2021 में जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों ने परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया था। उनको शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक अनुपस्थित और दो विद्यालय बंद मिले थे। इसकी रिपोर्ट अफसरों ने प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड की थी। इस रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने अनुपस्थित मिले शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व दो बंद मिले विद्यालय के पूरे स्टाफ से स्पष्टीकरण मांगा है। संतोष जनक जवाब न देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने तीन विद्यालय के प्रधानाध्यापक का जनवरी का वेतन रोक दिया है। सोमवार को बीएसए ने राजेपुर क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय दौलतपुर चकई, संविलियन विद्यालय हरिहरपुर में खेलकिट सामग्री की खरीद नहीं की गई। इसको लेकर तीनों विद्यालय के प्रधानाध्यापक का वेतन रोक दिया गया है।
प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर खेलकूद सामग्री खरीदे जाने की जानकारी दी गई। इस विद्यालय भवन की स्थिति बहुत खराब है। बीएसए ने डीसी निर्माण को विद्यालय का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। नवाबगंज ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला हीरासिंह, प्राथमिक विद्यालय मरूलिया 27 जनवरी को निरीक्षण में डायट प्रवक्ता को बंद मिले थे। डायट प्रवक्ता की रिपोर्ट पर बीएसए ने दोनों विद्यालय के पूरे स्टाफ का वेतन रोक दिया है। नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। 

कोई टिप्पणी नहीं