Header Ads

शिक्षक की अनियमित नियुक्तियां निरस्त ना करना पड़ा महंगा


कानपुर: किदवई नगर स्थित कौशिल्या देवी बालिका इंटर कॉलेज से संबद्ध प्राइमरी में चार सहायक अध्यापिकाओं की अनियमित नियुक्तियों के मामले की आंच अफसरों तक पहुंच गई है। दो साल सात माह पहले इन नियुक्तियों को निरस्त करने के आदेश थे। अब तक ऐसा न किए जाने पर शासन ने शिक्षा निदेशक को जांच के अतिरिक्त एक लिपिक पर कार्रवाई का प्रस्ताव मांगा है।


शासन के विशेष सचिव जय शंकर दुबे ने शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) को पत्र लिखकर कहा कि 08 जुलाई, 2019 को दिए निर्देशों के क्रम में 02 वर्ष 07 माह के बाद आख्या तो उपलब्ध कराई गई। इसमें कौशिल्या देवी बालिका इंटर कॉलेज में हुई अनियमित नियुक्तियों को निरस्त करने के सम्बंध में कोई आख्या नहीं दी गई। इससे यह स्पष्ट है कि प्रकरण में आपके (शिक्षा निदेशक) कार्यालय की भी संलिप्तता है।

संस्तुति के साथ आख्या मांगी

अदालत के आदेश के आधार पर 08 जुलाई, 2019 के क्रम में हुई कार्रवाई की आख्या भेजने, कार्यालय की संलिप्तता की जांच कर आख्या और पूरी कार्रवाई में संलिप्तता व मिलीभगत को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय के वरिष्ठ सहायक के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव भेजने के आदेश किए गए हैं।

इसी सप्ताह होगा एक्शन

माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय गुट-बाबा) के महामंत्री हरिश्चंद्र दीक्षित ने बताया कि इस प्रकरण को शासन ने गंभीरता से लिया है। इसी सप्ताह बड़ा एक्शन लेने की तैयारी है।


कोई टिप्पणी नहीं