Header Ads

LIC बीमा धारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, इस काम के लिए 28 फरवरी तक पालिसीधारक निपटा लें यह काम

 LIC बीमा धारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, इस काम के लिए 28 फरवरी तक पालिसीधारक निपटा लें यह काम

एलआइसी ने अपने पालिसीधारकों से कहा है कि अगर वह कंपनी के आइपीओ में हिस्सा लेना चाहते हैं तो उन्हें 28 फरवरी तक अपना पैन विवरण अपडेट करना होगा। यह जानकारी बीमा कंपनी ने सेबी में आइपीओ के लिए दाखिल किए गए दस्तावेज में दी है।


रविवार को दाखिल किए गए दस्तावेज के अनुसार कंपनी पांच प्रतिशत (3.16 करोड़ शेयर) हिस्सेदारी बेचकर 63,000 करोड़ जुटाना चाहती है। एलआइसी ने कहा, ‘सेबी में दस्तावेज दाखिल करने की तारीख से दो सप्ताह के अंदर (28 फरवरी तक) पालिसीधारकों को अपना पैन अपडेट करना होगा। जो धारक पैन अपडेट नहीं करेंगे उन्हें आइपीओ में हिस्सा लेने के योग्य नहीं माना जाएगा।

एलआइसी की वित्तीय सेहत पर पड़ सकता है असर

नई दिल्ली, प्रेट्र: आइपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल दस्तावेज के अनुसार एलआइसी ने कहा है कि अगर उसने सहयोगी कंपनी आइडीबीआइ बैंक में अतिरिक्त पूंजी डाली तो इसका असर वित्तीय सेहत पर पड़ सकता है। एलआइसी ने 23 अक्टूबर 2018 को पालिसीधारकों के पैसों का इस्तेमाल करते हुए आइडीबीआइ बैंक में 4743 करोड़ का निवेश किया था और बैंक ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिये 19 दिसंबर 2020 को 1435.1 करोड़ जुटाए थे। बैंक 10 मार्च 2021 से आरबीआइ के पीसीए फ्रेमवर्क से बाहर है।

कोई टिप्पणी नहीं