Header Ads

यूपी चुनाव में यह भी गजब ,खड़े होने में दिव्यांग शिक्षकों को पीठासीन अधिकारी बना दिया


प्रतापगढ़, विधानसभा चुनाव में एक अनोखा मामला सामने आया है। 80 फीसदी दिव्यांग शिक्षकों को प्रशासन ने पीठासीन अधिकारी बना दिया है। शारीरिक समस्या से जूझ रहे ये दिव्यांग शिक्षक ड्यूटी की जानकारी होने के बाद से मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्होंने इससे छुटकारा दिलाने की गुहार अधिकारियों से लगाई है।




प्रतापगढ़ शहर स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में बतौर शिक्षक कार्यरत राम मिलन यादव दोनों पैरों से (80 फीसद) दिव्यांग हैं। उन्हें पीठासीन अधिकारी बना दिया गया, जबकि उन्हें दो लोग सीएमओ के सामने सहारा देकर ले गए थे। चिकित्सक ने अपनी रिपोर्ट में भी उन्हें खड़े होने में अक्षम दर्शाया है और सीएमओ ने भी शिक्षक को दोबारा न आने की बात कहते हुए कहा कि हम यही रिपोर्ट भेज देंगे। बावजूद इसके जिला प्रशासन ने उन्हें रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में पार्टी नंबर 568 का पीठासीन अधिकारी बना दिया है। इस बात को लेकर शिक्षक मानसिक परेशान हैं। उन्होंने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने की मांग की है। इस बारे में चुनाव में ड्यूटी के लिए इंचार्ज बनायी गईं सीडीओ से बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो सकी।

गांव में नहीं आने का बोर्ड लगाने की घटना में मुकदमा

प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का एक और केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने यह कार्रवाई सोमवार को की। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने के लिए पुलिस सतर्क है। भ्रमणशील रहकर जनता से आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने व शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया कराए जाने के लिए कहा जा रहा है। थाना सांगीपुर के दारोगा राज नारायण यादव ने क्षेत्र के ग्राम भुड़हा से संबंधित इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक राजनीतिक पोस्ट देखी। इसमें एक बोर्ड पर, एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को गांव में न आने की बात लिखी थी, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

जांच करने पर पता चला कि उक्त बोर्ड विपिन सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह निवासी भुड़हा व उसके कुछ अन्य साथियों द्वारा देवरी मार्ग के दाहिने किनारे पर लगाया गया था। इस संबंध में सांगीपुर थाने में विपिन सिंह व अज्ञात के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई। एसपी ने कहा है कि इस तरह की हरकतें कोई भी करेगा तो पुलिस से बच नहीं पाएगा। पुलिस की नजर हर ओर है।


कोई टिप्पणी नहीं