Header Ads

विधानसभा चुनाव के दौरान शिक्षकों को नही मिलेगा किसी प्रकार का अवकाश, पढ़े विस्तृत जानकारी

अमेठी : पांचवें चरण में जिले की चारों विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होने है। मतदान को लेकर जिला निर्वाचन विभाग की तैयारियां रफ्तार पकड़ रही हैं। वहीं विधान सभा चुनाव में लगने वाले कार्मिकों की कमी को देखते हुए शिक्षकों के अवकाश पर भी रोक लगा दीजिले में 1548 बूथों पर मतदान किया जायेगा। इन बूथों पर मतदान के लिए लगभग 8050 कार्मिकों की आवश्यकता है। निर्वाचन आयोग ने कोविड महामारी को देखते हुए विधान सभा चुनाव में चिकित्सकों के साथ संविदा पर तैनात कर्मियों को भी चुनाव प्रक्रिया से बाहर रहा है जिससे कुल 704 मतदान कार्मिकों की कमी हो गई है। कमी को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा.अरविन्द कुमार पाठक शिक्षकों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएसए ने बताया कि जिले भर के परिषदीय स्कूलों में 3761 शिक्षकों की तैनाती है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए है। चुनाव अवधि में केवल मैटरनिटी अवकाश स्वीकृत किए जाएगें। इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार का अवकाश नहीं दिया जाएगा।





चिकित्सा अवकाश लेने वालों की होगी जांच



कई शिक्षक व अन्य कर्मी बीमार व गंभीर बीमारी से ग्रसित होने का प्रार्थना पत्र देकर चुनाव ड्यूटी कटवाना चाहते है। ऐसे कर्मियों की चुनाव ड्यूटी काटने से पहले सीएमओ की अध्यक्षता में एक चिकित्सकों की टीम जांच करेंगी। जांच में जो कर्मी शारीरिक रूप से असमर्थ मिलेंगे। उनकी ड्यूटी काट दी जाएगी।



सभी को लेना होगा प्रशिक्षण



चुनाव में ड्यूटी लगने पर सभी कार्मिकों को प्रशिक्षण में प्रतिभाग करना होगा। वहीं पर चिकित्सकों की टीम भी मौजूद रहेगी। जो कार्मिक बीमारी आदि का प्रार्थना पत्र देंगे। उनका तत्काल मौके पर ही समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके लिए सभी कार्मिकों को दिशा निर्देश दे दिया गया है। गई है।

कोई टिप्पणी नहीं