Header Ads

प्रदेश में दो दिन तक अत्यधिक ठंड और शीतलहर की चेतावनी

लखनऊ : राजधानी में गुरुवार को धूप और बादलों की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। इस बीच सर्द हवा ने गलन का अहसास कराया। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक प्रदेशभर में शीतलहर और अत्यधिक ठंडे दिन की चेतावनी जारी की है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह के समय घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है।


पूरे प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 7.8 डिग्री की कमी के साथ 16.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री की कमी के साथ 05.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंडे दिन की स्थिति और सुबह के समय घना कोहरा रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान फतेहगढ़ में 3.4 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में 4.2 डिग्री सेल्सियस और अलीगढ़ में 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को शहर का मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहराम पड़ सकता है। न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़त देखी जा सकती है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं