Header Ads

वेतन नहीं मिला तो गूगल फार्म भरें, समस्या होगी दूर

 वेतन नहीं मिला तो गूगल फार्म भरें, समस्या होगी दूर

गोरखपुर। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों को अगर वेतन नहीं मिला है तो वे गूगल फार्म भर दें। उनकी समस्या का झटपट समाधान कर दिया जाएगा। फॉर्म भरते ही विभाग की ओर से इसका सत्यापन कराकर जल्द से जल्द वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों, कर्मचारियों को वेतन या मानदेय का भुगतान समय से कराने के लिए गोरखपुर के बीएसए कार्यालय ने अनूठी पहल की है। इसके तहत विभाग ने ऑनलाइन गूगल फॉर्म का लिंक विभिन्न शिक्षकों के व्हाट्सएप ग्रुप, ट्विटर एकाउंट, फेसबुक एकाउंट पर साझा किया है।


बीएसए कार्यालय के इस प्रयास की सराहना सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर हो रही है। गूगल फॉर्म शेयर करने के बाद से अबतक 101 लोगों ने फॉर्म भरकर वेतन या मानदेय न मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। जिले में सरकारी शिक्षकों के अलावा, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, आरटी या आईटी प्रशिक्षक तैनात हैं। कोरोना काल में वेतन या मानदेय का समय से भुगतान न होने की वजह से शिक्षकों के विभिन्न ग्रुप पर इसके लिए विभाग को निशाने पर लिया जा रहा था। शिक्षक संगठनों की ओर से भी बीएसए को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द वेतन भुगतान की मांग की जा रही थी। जिसके बाद विभाग के बंद होने के बाद भी वेतन का भुगतान किया गया है। वहीं जिन्हें भुगतान नहीं हुआ हो, उनके लिए गूगल फॉर्म का लिंक जारी किया गया है।


कोरोना संक्रमण के काल में वेतन या मानदेय भुगतान के दौरान किसी शिक्षक या कर्मचारी को कोई परेशानी न उठानी पड़े, इसे लेकर गूगल फॉर्म का लिंक जारी किया गया है। सीधे तौर पर शिक्षक या कर्मचारी अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं। उसे संबंधित

ब्लॉक पर भेजकर जल्द से जल्द अड़चन को दूर कराया जाएगा। -बीएन सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

No comments