Header Ads

सरकारी स्कूल में शिक्षिका की पिटाई से छात्रा की हालत बिगड़ी, नाली की सफाई करवाने का भी आरोप


बरेली में क्षेत्र के एक राजकीय हाईस्कूल की शिक्षिका की पिटाई से हाईस्कूल की छात्रा की हालत बिगड़ गई। छात्रा की मां ने एसएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। भोजीपुरा में दलपतपुर के राजकीय हाईस्कूल में देवरनिया इलाके के गांव पखुरनी निवासी छात्रा कल्पना हाईस्कूल में पढ़ती है।

एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में छात्रा की मां पार्वती ने आरोप लगाया है कि 28 जुलाई को स्कूल में पौधरोपण का कार्यक्रम चल रहा था। स्कूल की एक शिक्षिका ने उनकी बेटी कल्पना से पौधरोपण कराने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। तभी शिक्षिका गुस्से में आ गई और कल्पना को 25-30 डंडे मारे। इससे वह बेहोश हो गई। वे लोग उसे लेकर शहर के निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां वह कई दिन आईसीयू में भर्ती रही।


छात्रा की मां का यह भी आरोप है कि स्कूल में बच्चों से मेहनत का काम जैसे कि झाड़ू लगाना, नाली की सफाई आदि भी कराया जाता है। सोमवार को उन्होंने एसएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।



विद्यालय की प्रिंसिपल अनीता सक्सेना ने बताया कि शिक्षिका पर छात्रा को पीटने के लगाए गए आरोप निराधार हैं। छात्रा को उसकी गलत हरकत पर डांट दिया था। स्कूल में छात्र-छात्राएं हमारी जिम्मेदारी हैं। पीटने वाली बात सरासर गलत है


कोई टिप्पणी नहीं