Header Ads

लखनऊ की टीम करेगी परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण


लखनऊ की टीम करेगी परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण

बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag के विद्यालयों student में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई पर हर साल years करोड़ों रुपया पानी की तरह बहाया जाता है। अब जल्द ही लखनऊ से नामित छह सदस्यीय टीम विद्यालयों Vidalaya का निरीक्षण करने के लिए आएगी।जिले District में संचालित विद्यालयों Vidalaya में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को स्कूल यूनिफार्म जूते मोजे एमडीएम mdm सहित अन्य योजनाओं yojnaon का लाभ दिया जाता है। साथ ही विद्यालयों Vidalaya में बेहतर पढ़ाई का माहौल छात्र छात्राओं को मिल सके। इसके लिए भी शिक्षकों teacher को समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जाता है।


प्रशासनिक और शिक्षा विभाग shiksha vibhag के अधिकारियों के स्तर से विद्यालयों Vidalaya का औचक निरीक्षण करके योजनाओं yojnaon की हकीकत के अलावा विद्यार्थियों का शैक्षिक स्तर देखा जाता है। अब लखनऊ से 6 सदस्यों की टीम बागपत के विद्यालयों Vidalaya की चेकिंग के लिए नामित की गई है। टीम के द्वारा 11 से 15 सिंतबर के मध्य विद्यालयों Vidalaya का निरीक्षण किया जाएगा।
निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्य संचालित योजनाओं yojnaon के अलावा स्कूल चलो अभियान की स्थिति, विद्यालय नामांकन, नियमित उपस्थिति, पाठ्य पुस्तकों के वितरण की स्थिति, मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय की प्रगृति DBT, बाल वाटिका, निपुण भारत मिशन, शिक्षक लर्निग मैटेरियल आदि की पड़ताल करेगी। एबीएसए ABSA पुष्पेंद्र कुमार का कहना है कि निरीक्षण की सूचना मिल गई है। प्रधानाध्यापकों headmaster को अवगत करा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं