Header Ads

गैरहाजिर दो शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोका



हमीरपुर। पत्योरा गांव के दो विद्यालयों का बीएसए ने निरीक्षण किया दो शिक्षक व एक शिक्षा मित्र गैरहाजिर मिलने पर शिक्षकों का वेतन व शिक्षामित्र का मानदेय रोकने की कार्रवाई की है। स्कूलों में छात्र संख्या कम मिलने, गंदगी व चूल्हे पर एमडीएम बनाए जाने पर नोटिस देकर जवाब मांगा है।






पत्योरा गांव पहुंची बीएसए कल्पना जायसवाल ने उच्च प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया। 476 छात्र-छात्राओं में मात्र 75 छात्र उपस्थित मिले। मौजूद शिक्षकों ने बताया कि तैनात आठ शिक्षकों में सहायक अध्यापक रुपाली शुक्ला कुछ स्थित बीआरसी में तीन दिवसीय ट्रेनिंग पर, जबकि सहायक अध्यापक विपिन कुमार की बीएलओ में ड्यूटी लगी है। बताया कि अनुदेशक सुनीता यादव की ड्यूटी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुछेछा में लगाई गई है।



वहीं सहायक अध्यापक बबिता सिंह अनुपस्थित मिली। वहीं चूल्हे में एमडीएम बनता पाया गया, विद्यालय में गंदगी मिलने पर प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगाते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं कन्या प्राइमरी विद्यालय में कुल 142 छात्रों में 60 बच्चे उपस्थित पाए गए। जबकि स.अ. श्वेता कटियार वर्ष 2018 से अनुपस्थित पाई गई। वहीं तैनात शिक्षामित्र रजनी देवी दो माह से अनुपस्थित हैं। बीएसए ने बताया कि सहायक अध्यापक श्वेता कटियार को अंतिम नोटिस जारी की गई है। बताया कि एक सप्ताह के अंदर जवाब न मिलने पर सेवा समाप्ति की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं