Header Ads

परिषदीय स्कूल में पिछले 2 महीने से नहीं बन रहा मिड डे मील

तिर्वा । प्राथमिक विद्यालय बरुआहार में दो महीनों से मिड-डे मील नहीं बन रहा है। छात्र-छात्राएं भूखे पेट ही घर लौट जाते हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे प्रकरण से अंजान हैं, जबकि विवाद के चलते प्रधानाध्यापक को अप्रैल में ही यहां से हटा दिया था। इसके बाद से यह समस्या बनी हुई है।





उमर्दा विकास खंड क्षेत्र के बरुआहार गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक व शिक्षक के बीच मार्च 2022 में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था प्रधानाध्यापक व शिक्षक एक दूसरे की लापरवाही वाले वीडियो

बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने लगे थे। इससे छात्र छात्राओं की पढ़ाई चौपट होने लगी ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था। इसके बाद तत्कालीन बीएसए संगीता सिंह ने विद्यालय पहुंचकर एक अप्रैल को प्रधानाध्यापक संध्या सिंह को को हटा दिया गया था मौखिक रूप से कंपोजिट स्कूल नौरंगपुर नगरिया की प्रधानाध्यापक संगीता गुप्ता को बरु आहार विद्यालय का चार्ज सौपा गया था आधिकारियो की ओर से लिखित आदेश न होने पर संगीता गुप्ता ने नए विद्यालय का चार्ज नहीं लिया। करीब चार महीनों से प्रधानाध्यापक के ही विद्यालय संचालित हो रहा है।

प्रधानाध्यापक न होने से छात्र छात्राओं के लिए मिड-डे मील नहीं बन पा रहा है। बताया गया है कि पहले से रखे राशन से शिक्षकों ने करीब दो महीने तक मित्र- मील की व्यवस्था की। उसके बाद शिक्षकों ने भी हाथ खड़े कर लिए। इधर, करीब दो महीने से ही बच्चे बिना भोजन के विद्यालय से घर लौट जाते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं