Header Ads

RRB : एनटीपीसी के सीबीटी-2 का दस दिन पहले मालूम होगा परीक्षा केंद्र


रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के नॉन टेक्त्रिस्कल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के विभिन्न पदों के दूसरे चरण की परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को अपने परीक्षा केंद्र के शहर की जानकारी दस दिन पूर्व ही दी जाएगी। आरआरबी प्रयागराज द्वारा अगले माह नौ और दस मई को आयोजित कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 2) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आरआरबी की ओर से सीबीटी-2 का आयोजन प्रयागराज समेत आठ शहरों में होगा। हालांकि अभी सिर्फ लेवल- 4 और 6 के लिए ही सीबीटी 2 का आयोजन हो रहा है।


आरआरबी प्रयागराज द्वारा नोटिस के अनुसार नौ और दस मई को पे-लेवल 4 और 6 के पदों के लिए ही परीक्षा होगी। पे लेवल 2, 3 और 5 के लिए सीबीटी- 2 की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। परीक्षा में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आरआरबी ने तय किया है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित शहर की जानकारी दस दिन एवं परीक्षा केंद्र की जानकारी चार दिन पहले दी जाएगी।

आरआरबी प्रयगराज द्वारा सीबीटी-2 का आयोजन प्रयागराज, कानपुर, आगरा, झांसी, ग्वालियर, देहरादून, मुरादाबाद एवं रुड़की में किया जा रहा है। सीबीटी-2 में तकरीबन 13 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। आरआरबी द्वारा परीक्षा केंद्रों का चयन व उनकी सूची तकरीबन तैयार की जा चुकी है।परीक्षा परिणाम को लेकर जमकर हुआ था हंगामा

बता दें कि एनटीपीसी सीबीटी-1 के परीक्षा परिणाम को लेकर प्रयागराज में अभ्यर्थियों ने खूब हंगामा किया था। बोर्ड तक मामला पहुंचने के बाद इसका संशोधित परिणाम पिछले दिनों ही जारी किया गया। उसमें सीबीटी-1 में हुए प्रदर्शन के आधार पर सभी लेवल के 4030 पद के लिए 80632 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए।

परीक्षार्थियों की मांग के अनुरूप पिछले दिनों संशोधित रिजल्ट जारी किया गया था। उनकी मांग के अनुरूप सीबीटी-1 के प्रदर्शन के आधार पर 20 गुना ‘यूनीक’ उम्मीदवार शार्ट लिस्ट किए गए। अब सीबीटी-2 की परीक्षा 9 एवं 10 मई को होनी है। इसकी तैयारी तकरीबन पूरी हो गई है। – आरए जमाली, चेयरमैन, आरआरबी प्रयागराज।

.

कोई टिप्पणी नहीं