Header Ads

यूपी बोर्ड : प्रदेश में 271 केंद्रों पर हाईस्कूल और इंटर की उत्तरपुस्तिकाओं का होगा मूल्यांकन


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 संपन्न हो गई। अब उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है। शासन उत्तरपुस्तिकाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। अपर मुख्य सचिव ने इस बाबत सभी जिलों के जिलाअधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित दिया है कि उत्तरपुस्तिकाओं की सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए।


साथ संकलन केंद्र से मूल्यांकन केंद्र तक उत्तरपुस्तिकाओं को भेजने में समुचित सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया जाए। साथ ही मूल्याकंन केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाओं की सुरक्षा के लिए चौबीस घंटे सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाए। हालांकि अभी उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की तिथि नहीं घोषित की गई है

यूपी बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल के बीच संपन्न हुई। सभी जिलों में परीक्षा के बाद जमा करने के लिए संकलन केंद्र बनाया गया था। अब इन उत्तरपुस्तिकाओं को विभिन्न जिलों में मूल्यांकन केंद्रों पर भेजा जाना है। सूबे में जिन विद्यालयों में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है, उसका निर्धारण कर लिया गया है। सूबे में 271 केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।प्रयागराज में नौ केंद्रों पर होगा मूल्यांकन

जिले में अग्रसेन इंटर कॉलेज, केपी इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, डॉ. केएन काटजू इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, सीएवी इंटर कॉलेज, केसर विद्यापीठ इंटर कॉलेज, क्रास्थवेट इंटर कॉलेज, भारत स्काउट एंड गाइड कॉलेज में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बाबत सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि संकलन केंद्र से उत्तरपुस्तिकाओं को सुरक्षा व्यवस्था के बीच मूल्यांकन केंद्र तक भेजा जाए। साथ ही मूल्यांकन केंद्रों पर भी सुरक्षा के लिए चौबीस घंटे सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की जाए। निर्देशों का कड़ाई अनुपालन किया जाए।


कोई टिप्पणी नहीं