Header Ads

बीएसए के निरीक्षण में कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन और टीचर गैरहाजिर, मांगा स्पष्टीकरण

 बीएसए के निरीक्षण में कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन और टीचर गैरहाजिर, मांगा स्पष्टीकरण

हापुड़  बीएसए अर्चना गुप्ता ने बृहस्पतिवार को जिले के दो कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक वार्डन और एक शिक्षिका गैरहाजिर मिली। जिनसे स्पष्टीकरण मांगा गया। निरीक्षण के दौरान स्टॉफ को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। छुट्टी के दिन विद्यालयों का निरीक्षण होने से हड़कंप मच गया।



बीएसए अर्चना गुप्ता बृहस्पतिवार दोपहर कुचेसर रोड चौपला स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पहुंचीं। यहां उन्हें निरीक्षण में एक शिक्षिका गैरहाजिर मिली। विद्यालय परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था सही नहीं मिली। जिस पर उन्होंने तुरंत वार्डन को सफाई कराने के दिशा निर्देश जारी किए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बालिकाओं से बातचीत भी की। इसके बाद बीएसए डायट परिसर में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में निरीक्षण करने के लिए पहुंचीं। यहां भी वार्डन गैरहाजिर मिलीं। साफ सफाई की व्यवस्था यहां भी संतोषजनक नहीं मिली। जिस पर बीएसए ने नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विद्यालयों के स्टॉफ से आवश्यक जानकारी ली और बालिकाओं की उपस्थिति बढ़ाने के दिशा निर्देश जारी किए गए।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि दो कस्तूरबा गांधी विद्यालयों का निरीक्षण किया गया है। वार्डन और टीचर गैरहाजिर मिली हैं। जिससे स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। ड्यूटी के प्रति शिक्षक गैरहाजिर नहीं बरतें, इसलिए भविष्य में भी कस्तूरबा विद्यालयों और स्कूलों का औचक निरीक्षण जारी रहेगा। निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी सूर्यकांत गिरि मौजूद रहे।


-मिड डे मील की गुणवत्ता को जांचा

हापुड़। बीएसए ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में निरीक्षण के दौरान मिड डे मील में बने खाने की गुणवत्ता भी जांची। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं