Header Ads

दूध वितरण में फर्जीवाड़ा करने पर शिक्षिका निलंबित, शिक्षामित्र का एक दिन का मानदेय रुका, स्पष्टीकरण तलब


दूध वितरण में फर्जीवाड़ा करने पर शिक्षिका निलंबित, शिक्षामित्र का एक दिन का मानदेय रुका, स्पष्टीकरण तलब


उन्नाव जिले में सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण के दौरान बीएसए BSA को सेहुरा प्राथमिक स्कूल prathmik vidyalaya में दूध milk वितरण में फर्जीवाड़ा मिला। छात्रों को दूध नहीं दिया गया था, लेकिन एमडीएम MDM रजिस्टर पर वितरण चढ़ा हुआ था।बीएसए BSA ने प्रधान शिक्षिका को निलंबित Suspended कर दिया। पतारी प्राथमिक स्कूल school में स्टाफ के अनुपस्थित मिलने पर बीएसए BSA ने छात्रों की प्रार्थना कराई। साथ ही समस्त स्टाफ का वेतन रोककर स्पष्टीकरण तलब किया। बीएसए BSA संजय तिवारी सुबह 8:30 बजे सेहुरा प्राथमिक स्कूल पहुंचे।


उपस्थित रजिस्टर चेक करने के साथ एमडीएम MDM रजिस्टर देखा। उसमें बच्चों में दूध वितरण चढ़ा हुआ था। बीएसए BSA ने छात्रों से दूध milk मिलने की जानकारी ली तो बताया कि न इस बार मिला और न ही पिछले सप्ताह मिला था। बच्चों के खाने व दूध में लापरवाही बरतने पर नाराज बीएसए BSA ने प्रधान शिक्षिका अंकिता को निलंबित Suspended कर दिया।

उसके बाद 8:50 पर प्राथमिक विद्यालय पतारी पहुंचे। रसोइया ने गेट खोल रखा था। छात्र स्कूल में थे, लेकिन शिक्षक Teacher कोई भी नहीं पहुंचा था। बीएसए BSA ने छात्रों की प्रार्थना कराई। सुबह नौ बजे तक किसी भी स्टाफ के न पहुंचने पर सभी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।


सिकंदरपुर सरोसी के कंपोजिट स्कूल में प्रधान शिक्षक राजेश कुमार, सहायक शिक्षक सावित्री देवी, अविनाश अवस्थी व शिक्षामित्र संतोष कुमार के बिना सूचना अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए BSA ने बताया कि स्पष्टीकरण के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। निर्धारित समय पर जवाब न आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं