Header Ads

Manav Sampada: मानव संपदा पोर्टल तकनीकी अपडेट, महत्वपूर्ण जानकारी


मानव संपदा तकनीकी अपडेट



👉 लगातार अधिकारियों और कर्मचारियों के मानव संपदा पासवर्ड खंड शिक्षा अधिकारी आफिस लॉगिन से प्राप्त करके कर्मचारी की छुट्टियों को स्वीकृत /रिजेक्ट /फॉरवर्ड करने के चलते शासन को भेजी गई शिकायत के संदर्भ में लॉगइन करते समय ओटीपी को मेन्डेट किया गया ताकि किसी भी दशा में बिना कर्मचारी /अधिकारी की अनुमति के कोई भी छुट्टियों व गोपनीयता आख्या के डाटा से छेड़छाड़ की जा सके।

👉 आकस्मिक अवकाश के अतिरिक्त अन्य प्रकार के अवकाश जो उच्च अधिकारियों को फॉरवर्ड किए जाएंगे के लिए, अवकाश को फॉरवर्ड करते समय दो परिवर्तन किए गए । अवकाश को फॉरवर्ड करते समय आपको रिपोर्टिंग ऑफिसर को परिवर्तित करने का विकल्प नहीं मिलेगा जो भी आपका रिपोर्टिंग ऑफिसर आपने चुन रखा होगा उन्हीं के लिए आपका अवकाश फारवर्ड होगा। ठीक उसी प्रकार अवकाश उपरांत जॉइनिंग रिक्वेस्ट भेजते समय रिपोर्टिंग ऑफिसर परिवर्तन का विकल्प आपको नहीं मिलेगा जिनके माध्यम से पूर्व में अवकाश स्वीकृत हुआ है उन्हीं के माध्यम से जॉइनिंग भी स्वीकृत/ फॉरवर्ड की जाएगी।

👉 अतः प्रत्येक दशा में समस्त सहायक कर्मचारी अपने विद्यालय प्रभारी को रिपोर्टिंग ऑफिसर बनाकर रखेंगे एवं समस्त विद्यालय प्रभारी प्रत्येक दशा में खंड शिक्षा अधिकारी को अपना रिपोर्टिंग ऑफिसर चुनकर  रखेंगे एवं समस्त खंड शिक्षा अधिकारी अपना रिपोर्टिंग ऑफिसर बेसिक शिक्षा अधिकारी को सेलेक्ट करके रखेंगे।

✍🏿 चैतन्य चौधरी तकनीकी सहयोगी

कोई टिप्पणी नहीं