Header Ads

वॉक इन टेस्ट से कुछ घंटे पूर्व आएगा मास्साब को बुलावा, शिक्षकों की उड़ी नींद, पढ़े सूचना

 वॉक इन टेस्ट से कुछ घंटे पूर्व आएगा मास्साब को बुलावा, शिक्षकों की उड़ी नींद, पढ़े सूचना

प्रशिक्षण में लापरवाही करने वाले शिक्षकों की नींद उड़ी हुई है। शिक्षकों का मानना था कि वॉक इन टेस्ट से एक दिन पहले पता चल •जाएगा तो कुछ तैयारी कर लेंगे, लेकिन अभी तक विभाग ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि किसका टेस्ट होगा। सीडीओ खुद इस मामले को देख रहे हैं, उन्होंने तय किया है कि सोमवार को ही शिक्षकों को सुबह फोन कर बुलाया जाएगा। प्रशिक्षण में बीते दिनों शिक्षकों की लापरवाही सामने आई थी। शिक्षा की बुनियाद से जुड़े हुए एफएनएल प्रशिक्षण में शिक्षकों के गैरहाजिर रहने पर भी हाजिरी लग रही थी। वहीं खंड शिक्षाधिकारियों द्वारा गैरहाजिर रहने





शिक्षकों को सोमवार सुबह " ही फोन कर बताया जाएगा  कि किसका टेस्ट है। टेस्ट के लिए तीन कमेटी बनाई गई हैं। हर कमेटी में तीन सदस्य हैं।


अंजलि अग्रवाल, बीएसए


 शिक्षकों पर कार्रवाई भी नहीं की जा रही थी। अरांव में प्रशिक्षण के निरीक्षण के दौरान सीडीओ के समक्ष पोल खुली तो उन्होंने सभी शिक्षकों की सूची तलब कर ली। हर ब्लॉक ही अपना कार्य । से 20-20 शिक्षकों को छांट कर सोमवार एवं मंगलवार को इनका वॉक इन टेस्ट रखा है। शिक्षकों के समक्ष सबसे बड़ी परेशानी यह है कि किन शिक्षकों का टेस्ट होगा। 


शिक्षकों की उड़ गई है नींद....


प्रशिक्षण के बाद वॉक इन टेस्ट के नाम पर शिक्षकों की नींद उड़ गई है। हर किसी को डर लग रहा है कि सोमवार को उनके पास टेस्ट का फोन नहीं आ जाए। कई शिक्षक रविवार को दिन भर व्हाट्स एप पर प्रशिक्षण से जुड़े नोट्स में ही उलझे रहे। इधर शिक्षकों का कहना है कि सिर्फ शिक्षकों का ही नहीं, एआरपी का भी वॉक इन टेस्ट लेना चाहिए, जो एआरपी बनकर अधिकारी की तरह निरीक्षण करते हैं न तो स्कूलों में पढ़ा रहे हैं न जानकारी भी शिक्षकों को नहीं दी गई है। सोमवार की सुबह ही शिक्षकों को पता चलेगा कि किस किस शिक्षक का टेस्ट है।

कोई टिप्पणी नहीं