Header Ads

शिक्षा के मन्दिर में शराब के नशे में धुत मिले प्रधानाध्यापक,अचानक पहुंच गए अधिकारी, जानें फिर क्या हुआ?‌‌

 शिक्षा के मन्दिर में शराब के नशे में धुत मिले प्रधानाध्यापक,अचानक पहुंच गए अधिकारी, जानें फिर क्या हुआ?‌‌

शिक्षा के मन्दिर में शराब के नशे में धुत मिले प्रधानाध्यापक,अचानक पहुंच गए अधिकारी, जानें फिर क्या हुआ?‌‌

 

मैनपुरी। शिक्षक  को हमारे समाज में सबसे उंचा दर्जा दिया जाता है। शिक्षक  ही बच्चों को शिक्षित करके देश एवं समाज की नीव रखकर भागीदार बनाता है। लेकिन जव शिक्षक  ही शराब के नशे में चूर रहेगा तो बच्चो को क्या शिक्षा देगा, क्या संस्कार देगा जो कि एक प्रश्न चिन्ह बन गया है।

ऐसा ही मामला ब्लाक सुल्तानगंज क्षेत्र के ग्राम बदनपुर के प्राथमिक विद्यालय  मंे उस समय देखने को मिला जब खण्ड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया तो गुरूजी  शराब के नशे मंे धुत्त मिले। अनियमिताओं का भण्डार मिलने पर खण्ड शिक्षाधिकारी ने शिक्षक Teacher को नोटिस देते हुये उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी है।


बताते है कि ग्राम बदनपुर के प्राथमिक विद्यालय  में प्रधानाध्यापक  रामकिशोर जो शराब पीकर विद्यालय में आकर धुत्त बना रहता है। जिसकी शिकायतंे खण्ड शिक्षा अधिकारी को मिलने पर खण्ड शिक्षाधिकारी अनुपम शुक्ला ने शनिवार को विद्यालय का निरीक्षण किया तो विद्यालय में अभिलेखों की हेराफेरी के साथ साथ विद्यालय में छात्र कम थे। मिड डे मील संचालित हो रहा है और न ही बच्चों को दूध और फल का वितरण किया जा रहा है। जब प्रधानाध्यापक से जानकारी  चांही तो प्रधानाध्यापक शराब के नशे में इतने धुत्त थे कि कुछ बोल ही नहीं पाये।


हिन्दुस्तान न्यूज नेटवर्क से

भोगांव। खंड शिक्षाधिकारी सुल्तानगंज ने प्राथमिक विद्यालय बदनपुर का शनिवार को निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक से शराब की बदबू महसूस हुई। प्रधानाध्यापक से जो सवाल पूछे गए उनके जबाब भी संतोषजनक नहीं दिया गया। इस आशय का नोटिस खंड शिक्षाधिकारी की ओर से प्रधानाध्यापक को जारी किया गया है और दो दिन में रिपोर्ट मांगी गई है।

खंड शिक्षाधिकारी अनुपम शुक्ला ने जानकारी दी कि बदनपुर के प्रधानाध्यापक रामकिशोर के मुंह से शराब जैसी बदबू आ रही थी। निरीक्षण के दौरान 45 में से महज 13 बच्चे ही उपस्थित मिले। एमडीएम में सब्जी चावल के स्थान पर तहरी बनी पाई गई। विद्यार्थियों से बात की गई तो उन्होंने भी प्रधानाध्यापक की शिकायत की। शिक्षक डायरी का प्रयोग नहीं मिला। खंड शिक्षाधिकारी ने नोटिस जारी कर दो दिन में इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। आज स्पष्टीकरण न मिलने पर निलंबन की कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं