Header Ads

इस बार होगी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों की वार्षिक परीक्षा? अधिकारियों द्वारा शासनादेश का किया जा रहा इंतज़ार

 इस बार होगी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों की वार्षिक परीक्षा? अधिकारियों द्वारा शासनादेश का किया जा रहा इंतज़ार

बेसिक शिक्षा परिषद Basic shiksha vibhag के स्कूलों school में पढ़ने वाले बच्चों की वार्षिक परीक्षा Exam होगी या नहीं, इस बात को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि परीक्षा Exam की तैयारियां विभाग में शुरू हो गई हैं।अब केवल शासन के निर्देश आने का इंतजार किया जा रहा है।



कोरोना Corona संक्रमण में गिरावट के बाद जिले में वर्तमान में एक भी सक्रिय मरीज नहीं बचा है। यही वजह है कि अब सभी गतिविधियां फिर से पटरी पर लौटने लगी हैं। अब बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के स्कूलों के बच्चों की परीक्षा कराने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

जिले में बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के करीब 1,200 स्कूल हैं। इनमें करीब एक लाख 45 हजार बच्चे पंजीकृत हैं। कोरोना Corona संक्रमण के चलते पिछले दो साल से बच्चों की परीक्षा Exam नहीं हुई है। उन्हें ऐसे ही अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया गया है, लेकिन इस बार इन बच्चों की परीक्षा होने के संकेत शासन स्तर से मिल रहे हैं, लेकिन इस संबंध में अभी शासन का आदेश नहीं आया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहीन BSA का कहना है कि अभी परीक्षा के संबंध में कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि शासन से कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। शासन के आदेश के अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं