Header Ads

नई भर्ती को मुखर होगी आवाज

 नई भर्ती को मुखर होगी आवाज

प्रयागराज : सूबे की सत्ता पर नई सरकार काबिज हो चुकी है। मंत्रियों के विभाग बंट गए हैं। अब प्रतियोगी छात्र अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों में शिक्षकों के खाली पदों को भरे जाने की मांग तेज करेंगे।



 असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती का नया विज्ञापन निकलवाने की मांग को लेकर प्रतियोगी जल्द उच्च शिक्षा निदेशालय का घेराव करेंगे। इसके साथ इंटरनेट मीडिया में मुहिम तेज की जाएगी। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने वर्ष 2020 में असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पदों की भर्ती निकाली। 




मौजूदा समय इस भर्ती के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जा रहा है। प्रतियोगियों का कहना है कि एडेड डिग्री कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के लगभग 4600 पद खाली हैं। प्रतियोगी खाली पदों को भरने के लिए लगातार मांग उठा रहे हैं, परंतु उसके अनुरूप कार्यवाही नहीं शुरू हुई। प्रतियोगी मुकेश कुमार का कहना है कि शासन की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकालने की अनुमति दी जा चुकी है, लेकिन भर्ती निकालने की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हुई। 


प्रतियोगी विजय मौर्य का कहना है कि निदेशालय भर्ती निकालने के लिए अधियाचन तैयार नहीं कर रहा है। अब चुनाव की आचार संहिता खत्म हो चुकी है। ऐसे में भर्ती निकलवाने की मांग को लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं