Header Ads

अपर शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी शपथ पत्र तैयार कर दाखिल की रिट


प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट में शिक्षा निदेशालय की अपर शिक्षा निदेशक अंजना गोयल के नाम से फर्जी शपथ पत्र तैयार कर याचिका दाखिल करने का मामला सामने आया है। सच्चाई का पता चलने पर अपर निदेशक की ओर से सिविल लाइंस थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


एफआइआर के मुताबिक, उच्च न्यायालय इलाहाबाद में दाखिल रिट राकेश कुमार राय बनाम उत्तर प्रदेश शासन व अन्य के संबंध में कार्यालय के पटल सहायक रवि कुमार पटेल, प्रधान सहायक के मोबाइल पर वाट्सएप के माध्यम से एक शपथ पत्र की छायाप्रति भेजी गई। उसकी पुष्टि मौखिक रूप से किए जाने का अनुरोध किया गया। जब उस शपथ पत्र को अपर शिक्षा निदेशक ने देखा तो पाया कि हस्ताक्षर उनके नहीं हैं।

मगर शपथ पत्र में संलग्न आइडी व फोटो उनकी है। हालांकि उनकी ओर से दाखिल की जाने वाली रिट में आइडी की छायाप्रति व रंगीन फोटोग्राफ लगाया जाता है। इस आधार पर पाया गया कि किसी शख्स ने फर्जी तरीके से उनके नाम से शपथ पत्र तैयार करते हुए आइडी
व फोटो का दुरुपयोग किया। अपर शिक्षा निदेशक की ओर से यह भी कहा गया है कि राकेश कुमार राय बनाम उन शासन व अन्य में पारित आदेश को रिकाल कराए जाने के लिए उनकी ओर से कोई शपथपत्र या प्रार्थना पत्र हाई कोर्ट में दाखिल नहीं किया गया है।




कोई टिप्पणी नहीं