Header Ads

ट्रेन से कटने पहुंचे शिक्षक की लोकेशन फोन से ट्रेस कर पुलिस ने रोकी खुदकुशी

 ट्रेन से कटने पहुंचे शिक्षक की लोकेशन फोन से ट्रेस कर पुलिस ने रोकी खुदकुशी

 परिजनों तक पहुंची वीडियो से मिला था सुराग, 49 मिनट में मौके पर पहुंच गई पुलिस 
मुरादाबाद बॉलीवुड की फिल्मों में आपने अक्सर देखा होगा कि कोई व्यक्ति आत्महत्या करने रेलवे ट्रैक पर पहुंच जाता है। सूचना मिलने पर पुलिस एक्टिव होकर उसे ट्रेन गुजरने से ठीक पहले ही बचा लेती है। मुरादाबाद में ऐसा मामला हकीकत में सामने आया निजी स्कूल संचालित करने वाले शिक्षक ने बुधवार शाम रेलवे ट्रैक पर बैठकर वीडियो बनाई वीडियो परिवार के लोगों को भेज कर बताया कि वह आत्महत्या करने वाले है। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुब्लिम ने 49 मिनट में मौके पर पहुंचकर ट्रेन के आगे कूदने से ठीक पहले शिक्षक की बचा लिया।





डिलारी के एक गांव निवासी व्यक्ति ने बुधवार शाम 5:41 बजे मुरादाबाद पुलिस के सोशल मीडिक सेल के सीयूजी नंबर पर कॉल की
खुदकुशी की कोशिश करने वाले शिक्षक के साथ पुलिस टीम
कॉल सिपाही मोहन स्वरूप ने रिसीव की। उसने बताया कि मेरे चाचा आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। उन्होंने वीडियो बनाकर भेजी है। वह अब अपना फोन नहीं उठा रहे हैं। ये भी पता नहीं चल रहा है कि वह रेलवे ट्रैक पर कहाँ बैठे हुए हैं। सोशल मीडिया सेल ने शिक्षक के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस की इस पर पता चला कि मोबाइल की लोकेशन कांठ और छजलैट थानाक्षेत्र के बॉर्डर की है। एसएसपी के आदेश पर दोनो थानों की पुलिस सक्रिय हो गई। छजलैट थाना प्रभारी राम प्रताप अपनी टीम को लेकर शाम 6:30 बजे क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस टीम के साथ तीन किलोमीटर तक दौड़ लगाई। इसके बाद छज्जूपुरा और सिकरी के बीच मुरादाबाद सहारनपुर रेलवे लाइन पर एक व्यक्ति ट्रैक पर बैठा हुआ दिखाई दिया। पुलिस करीब पहुंची तो वह व्यक्ति रेल लाइन किनारे झाड़ियों में छिप गया और ट्रेन आने का इंतजार करने लगा।
थाना प्रभारी ने बताया कि टीम के साथ शिक्षक की घेराबंदी की गई। इसी दौरान ट्रेन का होने सुनाई दिया। वहां से मुरादाबाद से सहारनपुर की ओर जा रही ट्रेन गुजरने वाली थी। मालगाड़ी के आगे शिक्षक भी कुंदने के लिए तैयार हो गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि सिपाहियों की मदद से शिक्षक को पकड़ लिया। इसी बीच ट्रेन वहां से गुजर गई ट्रेन के गुजरने के बाद थाना प्रभारी ने शिक्षक को समझाकर शांत किया और उसे थाने ले आए। सूचना मिलने पर परिजन भी पहुंच गए और शिक्षक को अपने साथ ले गए।

कोई टिप्पणी नहीं