Header Ads

एमडीएम रसोइयों की होगी प्रतियोगिता, हर ब्लॉक से चुने तीन-तीन रसोइये भेजे जाएंगे जिला स्तर प्रतियोगिता में

 एमडीएम रसोइयों की होगी प्रतियोगिता, हर ब्लॉक से चुने तीन-तीन रसोइये भेजे जाएंगे जिला स्तर प्रतियोगिता में

मऊ। मिड-डे-मील रसोइयों की जिले स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। होगी। प्रथम तीन स्थान पाने वालो रसोइयों को सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रत्येक ब्लॉक से तीन तीन रसोइयों का चयन होगा। विभाग की तरफ से सभी बीईओ को पत्र भेजा गया है।





जिले के 1600 सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील योजना शुरू है। इसमें चार बजार रसोइये खाना बनाते हैं। सरकारी स्कूलों में अच्छा खाना बनाने की ललक पैदा करने के लिए जिला स्तर पर प्रतियोगिता का मार्च में आयोजन किया जाएगा।

प्रतियोगिता मार्च माह में कराया जाना है। इसमें बीएसए. डीआईओएस, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य गृह विज्ञान के प्रवक्ता / प्रोफेसर, अलग-अलग विद्यालयों के कक्षा पांच से आठ तक दस छात्र-छात्राएं, जनपद में किसी प्रतिष्ठित होटल के कुक, स्वास्थ्य महिला अधिकारी और खाद्य सुरक्षा अधिकारी शामिल होंगे। रसोइया को आवागमन के लिए 250 रुपये दिया जाएगा। प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली रसोइयों को पुरस्कृत किया जाएगा। विभाग की तरफ से प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रत्येक ब्लॉक से तीन-तीन रसोइयों का चयन के लिए कवायद शुरू हो गई है।

जिला समन्वयक, मिड-डे-मील पीयूष पांडेय ने बताया कि बच्चों के ने के लिए खाना बनाने वाले रसोइयों को जिले स्तर पर प्रतियोगिता मार्च में आयोजित की जाएगी। रसोइयों के चयन के लिए सभी बीईओ को पत्र भेज दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं