Header Ads

एसआईटी की जांच में फंसे शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन व जोइनिंग

 एसआईटी की जांच में फंसे शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन व जोइनिंग

हाथरस

विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में फंसे बेसिक शिक्षा विभाग के बीएड के संदिग्ध अंकतालिका वाले शिक्षकों को जल्द वेतन मिलना शुरू हो जाएगा। कोर्ट के आदेश के बाद अब विभाग वेतन बहाल करने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखा है। आदेश आने पर वेतन बहाली की कार्रवाई बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) द्वारा की जाएगी।
वर्ष 2004-05 में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से बीएड की पढ़ाई करके बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक बनने वाले जिले के करीब 73 शिक्षक-शिक्षिका एसआईटी जांच में फंस गए थे। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई। इनमें काफी शिक्षक फर्जी अंकतालिका वाले थे। इनमें से 43 शिक्षक न्यायालय चले गए। कोर्ट के आदेश पर फरवरी में इन सभी को ज्वाइन कराकर वेतन मिलने की शुरुआत जुलाई से हो गई, जबकि 24 शिक्षक संदिग्ध अंकतालिका वाले थे। इन सभी का वेतन अगस्त 2021 से रुका हुआ है।



न्यायालय ने वेतन बहाल किए जाने का आदेश दिया है। अब बीएसए ने सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखकर वेतन बहाल किए जाने का आदेश मांगा है। बीएसए शाहीन ने बताया कि संदिग्ध अंकतालिका वाले शिक्षकों को वेतन दिए जाने का आदेश न्यायालय से मिला है। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश मांगे गए हैं। वहां से पत्र आते ही इन शिक्षकों को वेतना मिलना शुरू हो जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं