Header Ads

बीएसए ने तीन विद्यालयों को किया नोटिस जारी, जानिए क्या है कारण



हरदोई। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था बेपर्दा हो रही हैं। बीएसए के निरीक्षण के दौरान कहीं विद्यालय बंद तो कहीं गंदगी और अव्यवस्थाएं स्कूलों में सामने आ रही हैं।




बृहस्पतिवार को भी बीएसए को निरीक्षण के दौरान ऐसे ही हालात जिले के चार विद्यालयों में देखने को मिले थे। शनिवार को उन्होंने इनमें से तीन स्कूलों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है, जबकि एक विद्यालय को व्यवस्था में तत्काल सुधार करने लेने अन्यथा की दशा में कार्रवाई करने की चेतावनी के साथ छोड़ा गया है। बीएसए बीपी सिंह ने बृहस्पतिवार को शाहाबाद व टोडरपुर ब्लॉकों के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया था इस दौरान उन्हें शाहाबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय असगरपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक सहायक अध्यापक और एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले थे। निरीक्षण के समय कोई भी छात्र विद्यालय में नहीं था। संभवतया समय से पहले ही स्कूल में छुट्टी कर दी गई थी।

उच्च प्राथमिक असगरपुर में छुट्टों के समय से पहले ही मुख्य गेट पर ताला लटका पाया गया। टोडरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर में एमडीएम का ठंड में साफ सफाई व्यवस्था खराब मिली। इसी के प्राथमिक विद्यालय सैदपुर में जनपद स्तरीय अधिकारियों के नंबर नहीं लिखे मिले। हालांकि, यह अन्य व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली। बीएसए ने सैदपुर प्राथमिक विद्यालय को सुधार के लिए निर्देशित करते हुए भविष्य में त्रुटि मिलने पर कार्रवाई को देकर छोड़ा गया, जबकि अन्य तीनों विद्यालयों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। बीएसए ने बताया कि स्पष्टीकरण संतोष जनक प्राप्त नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं