Header Ads

नई योगी सरकार में कई आईएएस अफसरों का बदलेगा दायित्व, होंगे तबादले


नई योगी सरकार में कई आईएएस अफसरों का बदलेगा दायित्व

नई योगी सरकार का गठन हो चुका है। अब इंतजार है तो मंत्रिमंडल बंटवारे का। मंत्रियों को विभाग मिलने के बाद सबसे पहले शासन में बैठे अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। उच्च स्तर पर इसके लिए मशक्कत शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि प्रमुख पदों पर बैठे कई आईएएस अफसरों के दायित्वों में फेरबदल होगा। खासकर, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य, सिंचाई, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राथमिक शिक्षा, ऊर्जा जैसे विभागों के अफसरों को लेकर चर्चाएं चल रही हैं।

शासन के एक अधिकारी के मुताबिक उन अफसरों को दूसरे विभागों का दायित्व देने पर विचार चल रहा है जो एक ही विभाग में पिछले तीन या फिर चार साल से काम देख रहे हैं। इसके साथ एक से अधिक विभागों का काम देखने वाले अफसरों का बोझ कम करने पर मंथन चल रहा है। शासन में कई ऐसे अफसर हैं जिनके पास एक से अधिक कई महत्वपूर्ण विभाग हैं। इसके चलते विभागों का काम जिस गति से होना चाहिए नहीं हो पा रहा है।

बेहतर काम का मिलेगा ईनामशासन में बैठे कई ऐसे अफसर हैं जिन्होंने बेहतर काम किया है। उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गई उसे अच्छी तरह से निभाया। इसीलिए ऐसे अफसरों को बड़े विभागों की जिम्मेदारी मिल सकती है। डीएम, सीडीओ और एडीएम स्तर के अफसरों का तबादला विधान परिषद चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद किया जाएगा। इसीलिए पहले चरण में शासन स्तर के अधिकारियों के तबादले की तैयारी है।

.

कोई टिप्पणी नहीं