Header Ads

डीआईओएस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस


महिला प्रवक्ता के पति ने की थी शिकायत
मैनपुरी जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) और विभाग के तत्कालीन बाबू के खिलाफ पुलिस ने के महिला प्रवक्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है। मृतका के पति की शिकायत पर सीजेएम कोर्ट ने दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया।




मैनपुरी के इंद्रजीत शिक्षा सदन इंटर कॉलेज जोत में प्रवक्ता के पद पर तैनात नीता चतुर्वेदी की 27 फरवरी 2021 को मेदांता अस्पताल गुड़गांव में मौत हो गई थी। उनके पति धीरेंद्र चतुर्वेदी ने सीजेएम कोर्ट में शिकायती पत्र दिया था कि जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा और तत्कालीन विभागीय बाबू कौशलेंद्र मिश्रा के कारण उनकी मृत्यु हुई। उन्होंने बताया कि कौशलेंद्र मिश्रा द्वारा शिक्षिका के अभिलेख फर्जी होने की शिकायत की गई थी। इसमें बिना उनका पक्ष सुने वेतन रोक दिया गया। इसके बाद कई बार नीता ने जिला विद्यालय निरीक्षक के सामने अपने अभिलेख प्रस्तुत किए, लेकिन सुनवाई नहीं की गई। आरोप प्रत्यारोप के चलते हो रही बदनामी के चलते शिक्षिका मानसिक रूप से परेशान रहने लगी और उनकी मौत हो गई। उन्होंने मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक और बाबू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। मामले में सीजेएम अमित सिंह ने दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर अवगत कराने के लिए कोतवाली मैनपुरी पुलिस को आदेशित किया था।
न्यायालय के आदेश पर जिलाक्षिक मनोज कुमार वर्मा और तत्कालीन बाबू कौशलेंद्र मिश्रा के विरुद्ध कोतवाली मैनपुरी में एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। धुवन कुमार सिंह, एएसपी

कोई टिप्पणी नहीं