Header Ads

शिक्षक संघ ने लगाया परिषदीय स्कूलों से वसूली का आरोप, जांच कमेटी गठन करने की मांग, जानें क्या है मामला

अंबेडकरनगर जिले के विभिन्न ब्लॉकों में शिक्षा विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों पर शोषण का आरोप लगाया है। बीएसए से की गई शिकायत में कहा गया है कि प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के कंपोजिट ग्रांट मद से जो रकम मिल रही है, उसमें से प्रति विद्यालय अवैध वसूली की जा रही है। बीएसए से शिकायत करने के साथ ही डीएम को भी लिखित शिकायत भेजी गई है।






विभिन्न शिक्षा क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों को बीते दिनों कंपोजिट ग्रांट मद से जरूरी रकम भेजी गई थी। सभी ब्लॉकों के परिषदीय विद्यालयों को रंगाई पुताई के लिए भेजी गई इस रकम में से कई ब्लाकों में अवैध वसूली के आरोप सामने आने लगे हैं। तमाम प्रधानाध्यापकों व संकुल शिक्षकों के जरिए अवैध वसूली के आरोप लगे हैं। तीन-चार ब्लाकों में यह आरोप सबसे ज्यादा है। इन्हीं में से एक ब्लॉक अकबरपुर के लिए उत्तर प्रदेशीय



जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने आवाज उठाई है। अध्यक्ष रामवेंद्र शुक्ल ने बीएसए से मिलकर उन्हें लिखित शिकायत की कि परिषदीय विद्यालयों से एक हजार से लेकर दो हजार रुपये प्रति विद्यालय संकुल शिक्षकों के माध्यम से वसूला जा रहा है। आरोप लगाते हुए कहा गया कि खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय अकबरपुर के इस रवैये से सभी प्रधानाध्यापक व कार्यवाहक प्रधानाध्यापकों में आक्रोश है।



अध्यक्ष ने कहा कि अवैध वसूली के लिए अविलंब जांच कमेटी का गठन किया जाए। जांच प्रक्रिया जल्द पूरी कराते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। अध्यक्ष ने बीएसए को बताया कि इस अवैध वसूली की जानकारी डीएम को भी पत्र भेजकर दी जा रही है। उधर बीएसए बीपी सिंह ने कहा कि इसे दिखवाया जाएगा किसी भी स्तर पर कोई गड़बड़ी स्वीकार्य नहीं होगी।

कोई टिप्पणी नहीं