Header Ads

PRIMARY KA MASTER : 25 मार्च तक कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में बालिकाओं को मिलेगा 1100 रुपए प्रतिमाह वजीफा

 PRIMARY KA MASTER : 25 मार्च तक कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में बालिकाओं को मिलेगा 1100 रुपए प्रतिमाह वजीफा

 महराजगंज। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जिले में संचालित होने वाले कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में अध्ययनरत लगभग 1250 बालिकाओं को वजीफा दिया जायेगा। प्रत्येक बालिका को प्रतिमाह 1100 रुपये की दर से 11 माह के 1100 रुपये खाते में भेजे जाएंगे।





बालिकाओं को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संचालित किया गया हैं। निचलौल ब्लॉक में दो तथा अन्य 11 ब्लॉकों में एक- एक विद्यालय का संचालन होता है। इन विद्यालयों में अध्ययनरत बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभाग की ओर से प्रत्येक बालिका को 100 रुपये प्रतिमाह की दर से 11 माह का 1100 रुपया भुगतान किया जाना है।



पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम (पीएफएमएस) के माध्यम से सभी बालिकाओं को वजीफा का भुगतान किया जाएगा। इस दिशा में विभाग की ओर से तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। BSA जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि राज्य परियोजना निदेशक की ओर से बालिकाओं को वजीफा दिए जाने संबंधी सारी प्रक्रिया को पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। 25 मार्च तक सभी बालिकाओं को वजीफा भेजा जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं