Header Ads

CTET का Result अब कभी भी जारी जारी हो सकता है ctet.nic.in पर

CBSE Board के द्वारा हर साल CTET Exam का आयोजन करवाया जाता हैं। CTET परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित करवाई जाती हैं जो कि केंद्र सरकार के स्कूलों में अध्यापक बनना चाहते हैं। CTET Exam को पास कर के उम्मीदवार केंद्र सरकार के KVS तथा NVS जैसे विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं।


इस बार CBSE Board के द्वारा CTET Exam का आयोजन  ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT mode ) मे 16 December 2021 से लेकर 13 जनवरी 2022 तक करवाया गया था। लेकिन 16 तथा 17 दिसंबर को सर्वर डाउन होने से इनका री-एग्जाम 17 और 21 जनवरी 2022 को कराया गया। जितने भी उम्मीदवार CTET Exam 2022 में शामिल हुए थे तो उन्हें अब केवल CTET Result का ही इंतजार हैं।


How to check CTET December 2021 Result?
  • CTET Exam में शामिल होने वाले उम्मीदवार CBSE Board कि  CBSE Official website-https://ctet.nic.in/ के माध्यम से आसानी से परीक्षा के परिणाम Check एक सकते हैं।
  • जब आप CBSE Board की  वेबसाइट पर जाएंगे , तो वहीं पर आपको CTET Exam Result के नाम से Link दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना हैं।
  • उसके पश्चात आप संबंधित जानकारी भरकर आसानी से CTET Result देख सकते हैं।
नोट-दोस्तों सीबीएसई द्वारा CTET का परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है, सूत्रों से मिली जानकारी जानकारी के अनुसार CTET का रिजल्ट जल्द ही जारी करने की संभावना है |

कोई टिप्पणी नहीं