Header Ads

स्कूलों में नहीं हो रहा कोरोना प्रोटोकाल का पालन, छात्र मिला कोरोना संक्रमित, स्कूल बंद करने की मांग


स्कूलों में नहीं हो रहा कोरोना प्रोटोकाल का पालन, छात्र मिला कोरोना संक्रमित, स्कूल बंद करने की मांग

कोरोना संक्रमण corona कम होने के साथ ही स्कूल school खुल चुके हैं, लेकिन स्कूल में कोरोना Corona प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा। एक नामचीन स्कूल school के कक्षा छह के छात्र का कोरोना पाजीटिव होना इसका सुबूत है।



यह शिकायत लेकर प्रोग्रेसिव एसोसिएशन आफ पेरेंट्स अवेयरनेस (पापा) के पदाधिकारी शनिवार को एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह से शिकायत करने पहुंचें।


संस्था के राष्ट्रीय संयोजक दीपक सिंह सरीन ने ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि उक्त स्कूल को कुछ समय के लिए बंद close कराएं और सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों की कोरोना Corona जांच कराई जाए। वह बिना वैक्सीन लगे विद्यार्थियों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं, इसलिए इस मामले पर निर्णय लिया जाए। उनकी मांग को देखते हुए एडीएम सिटी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच व आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नहीं हो रहा नियमों का पालन


प्रोग्रेसिव एसोसिएशन आफ पेरेंट्स (पापा) संरक्षक मनोज शर्मा का कहना है तमाम स्कूलों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा। न शारीरिक दूरी का पालन होता है, न थर्मल स्क्रीनिग व सैनेटाइजेशन। हेल्प डेस्क भी महज खानापूर्ति है। मास्क भी नाम-मात्र को प्रयोग हो रहे हैं, जो स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है। हमें भौतिक शिक्षा से दिक्कत नहीं, लेकिन वर्तमान स्थिति विद्यार्थियों व अभिभावकों के अनुकूल नहीं है। शासन ने आनलाइन शिक्षण online education का विकल्प दिया है, अभिभावक की सहमति भी जरूरी है। इसलिए अभिभावकों का हक मारने वाले स्कूलों के खिलाफ हम 21 फरवरी को मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं