Header Ads

26 लाख के बजट से 1082 मतदान केंद्रों पर मुहैया कराई जाएगी स्वास्थ्य किट

 26 लाख के बजट से 1082 मतदान केंद्रों पर मुहैया कराई जाएगी स्वास्थ्य किट

26 लाख के बजट से 1082 मतदान केंद्रों पर मुहैया कराई जाएगी स्वास्थ्य किट 
प्रतापगढ़ विधानसभा चुनाव में मतदान कार्मिक व वोटरों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए निर्वाचन आयोग ने जिले के सभी मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य किट मुहैया कराने के लिए 26 लाख का बजट जारी किया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जेम पोर्टल पर स्वास्थ्य किट की आपूर्ति के लिए निविदा निकाली थी। लगभग बीस दिन बाद किसी तरह एक ठेकेदार ने स्वास्थ्य किट की आपूर्ति का जिम्मा लिया है।


सदर, शहर, कुंडा, पट्टी, रानीगंज, लालगंज सहित जिले के 1082 मतदान केंद्रों पर विधानसभा चुनाव के दिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयोग ने पूरी तैयारी की है। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अलग से बजट जारी किया है। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार, सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कार्मिक और सुरक्षाकर्मियों को एन-95 मास्क सैनिटाइजर, बुखार व सामान्य रोगों से बचाव की दवाओं की व्यवस्था की जानी है।
मतदान केंद्रों पर आने वाले वोटरों को सर्जिकल मास्क देने के साथ उनके हाथ सैनिटाइज कराने के लिए भी कहा गया है।थर्मल स्कैनर भी रखने की सलाह दी गई है। इसकी व्यवस्था करने के लिए बीस दिन पहले उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य किट मुहैया कराने के लिए जेम पोर्टल पर 26 लाख का बजट खर्च पि करने के लिए निविदा निकाली। के बजट कम देख जिले के कई  ठेकेदारों ने मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य किट देने से कदम पीछे कर लिए। अब जाकर जिले के त ही एक ठेकेदार ने निविदा फार्म रहे भरकर स्वास्थ्य किट की आपूर्ति करने का जिम्मा लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं