Header Ads

मतदान कर्मियों को 180 रुपये में मिलेगा भोजन, नाश्ता और चाय: यह होगा मीनू

 मतदान कर्मियों को 180 रुपये में मिलेगा भोजन, नाश्ता और चाय: यह होगा मीनू

बलिया। विधानसभा चुनाव में लगाए गए मतदान कर्मियों के लिए परिषदीय स्कूलों के रसोइये भोजन बनाएंगे। इसके लिए मतदान कर्मी को दो समय के भोजन, नाश्ते और चाय के लिए 180 रुपये चुकाने होंगे। जिले में विधानसभा चुनाव के लिए छठवें चरण में तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे।


मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां एक दिन पहले यानी दो मार्च को को मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोई भी मतदान कर्मी किसी भी पार्टी या किसी व्यक्ति आदि के यहां भोजन नहीं कर सकेगा। मतदान कर्मियों के भोजन और नाश्ते की समस्या से निपटने के लिए परिषदीय स्कूलों में तैनात रसोइयों का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए मतदान कर्मी रसोइयों को नकद भुगतान करेंगे।

------
15 रुपये में चाय और बिस्कुट
पोलिंग पार्टियों के मतदान केंद्र पहुंचने पर 15 रुपये में चाय और बिस्कुट मिलेंगे। दो मार्च की रात को भोजन मिलेगा। जिसके लिए प्रत्येक मतदान कर्मी को 50 रुपये देने होंगे। तीन मार्च की सुबह छह बजे चाय मिलेगी। इसके लिए 10 रुपये देने होंगे। सुबह आठ बजे नाश्ता मिलेगा। जिसके लिए मतदान कर्मी को 30 रुपये देने होंगे। दोपहर को एक बजे भोजन दिया जाएगा। जिसके लिए 50 रुपये खर्च करने होंगे। शाम तीन बजे चाय मिलेगी, जिसके लिए 10 रुपये खर्च करने होंगे। शाम पांच बजे बिस्कुट और चाय मिलेगी जिसके लिए 15 रुपये खर्च करने होंगे।
---
भोजन और नाश्ते का यह होगा मीनू
-दो मार्च को रात को भोजन में रोटी या पूड़ी, दाल, चावल, आलू, मटर और टमाटर की सब्जी व सलाद।
-तीन मार्च को नाश्ते में चाय, पूड़ी और आलू मटर की सब्जी।-तीन मार्च को दोपहर खाने में रोटी, चावल, दाल, आलू, टमाटर और मटर की सब्जी व सलाद।
-तीन मार्च को शाम को पांच बजे बिस्कुट और चाय।
----
मतदान कर्मियों को उनके निजी व्यय और मांग पर परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों द्वारा निर्धारित मेन्यू के अनुसार मतदान कर्मियों को भोजन और नाश्ता मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए मतदान कर्मियों को रसोइयों को नकद भुगतान करना होगा।
- शिवनारायन सिंह, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं