Header Ads

पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षकों ने भरी हुंकार-Primary ka master

 पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षकों ने भरी हुंकार-Primary ka master

लालगंज। रामपुर-संग्रामगढ़ विकास खंड के कंपोजिट परिषदीय विद्यालय हरनाहर में बुधवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक इकाई की बैठक हुई। बैठक में पदाधिकारियों व शिक्षकों ने सरकार को ज्ञापन भेजकर 21 सूत्रीय मांगों को पूरा करने के लिए हुंकार भरी।


बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेश पांडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षक हितों की मांगों पर विचार नहीं किया गया तो प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा। श्री पांडेय ने कहा कि शिक्षक संघ की ओर से पुरानी पेंशन बहाली, दूरदराज के जनपदों में तैनात शिक्षकों की गृह जनपदों में तैनाती, राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेस चिकित्सा सुविधा व चयन वेतनमान, विद्यालयों में छात्रों के लिए फर्नीचर समेत बिजली व पंखा की सुविधा समेत 21 सूत्रीय मांग पूरी करने के लिए सरकार के प्रतिनिधियों से कई बार मुलाकात की गई लेकिन इस पर सिर्फ आश्वासन मिला।

कार्यक्रम संयोजन का प्रधानाध्यापिका सीमा उपाध्याय व संचालन मंत्री जीतेंद्र शुक्ल ने किया। मौके पर प्रधानाध्यापिका रेनू सिंह, सुशीला यादव, सरयू देवी, ममता पाल, कमलेश बहादुर यादव, अरुण सिंह, सुशील उपाध्याय, मनोज कुमार, बृजेंद्र पांडेय, विकास कुमार, सुभाष गिरि, विजय आनंद, आकाश मौर्य, नवीन पांडेय, डॉ. देवेश त्रिपाठी, अजय सिंह, विपिन कुमार, पूनम सिंह आदि मौजूद रहे। 


शिक्षकों ने बैठक कर बुलंद की आवाज

अजगरा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर विकासखंड बिहार के बीआरसी सुंदरगंज में बुधवार को कार्यसमिति की बैठक हुई। अध्यक्षता अध्यक्ष मानवेंद्र द्विवेदी ने की। इस दौरान बिहार विकास खंड के अध्यक्ष मानवेंद्र द्विवेदी ने मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इस अवसर पर बिहार विकासखंड के मंत्री बालेंद्र द्विवेदी, कोषाध्यक्ष अमरकंटक, वहीद खान, घनश्याम शैली श्रीवास्तव, सुनील कृष्ण शुक्ला, वशिष्ठ नारायण मिश्रा, नीरज शुक्ला, उपेंद्र विद्याभूषण शुक्ला आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं