Header Ads

यूपी के कर्मचारियों को भी माह के अंत तक मिलेगी गुड न्यूज ! वेतन में ₹2000 ₹24,000 तक बढ़ोतरी, साथ में इंक्रीमेंट भी

 यूपी के कर्मचारियों को भी माह के अंत तक मिलेगी गुड न्यूज ! वेतन में ₹2000 ₹24,000 तक बढ़ोतरी, साथ में इंक्रीमेंट भी

लखनऊ: केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बढ़ने के बाद यूपी सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी इस महीने बढ़ोतरी होना तय है। वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक केंद्र का शासनादेश जारी होने के बाद राज्य सरकार भी बड़े महंगाई भत्ते का ऐलान करेगी। वित्त विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस महीने के अंत तक राज्य सरकार भी शासनादेश जारी कर देगी राज्य कर्मचारियों को बड़े महंगाई भत्ते का भुगतान अगस्त में किए जाने की उम्मीद है। इसका लाभ 12 लाख राज्य कर्मचारियों और 13 लाख से अधिक पेंशनरों को होगा।

केंद्र के ऐलान के साथ ही राज्य कर्मचारियों ने भी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग उठाई है। इंडियन पब्लिक सर्विस एंप्लॉइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार को भी जल्द आदेश जारी करना चाहिए। उधर, सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेन्द्र मिश्र ने भी ऐसी मांग की है।


₹2000 ₹24,000 तक बढ़ोतरी

केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मचारियों का डीए 11 प्रतिशत बढ़ा तो उनके वेतन में 2,000 रुपये से लेकर 24,000 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी होगी। इसी तरह करीब 13 लाख पेंशनरों की पेंशन में भी 1000 रुपये से लेकर 12,000 रुपये तक की मासिक बढ़ोतरी होगी।

तीन प्रतिशत इंक्रीमेंट भी

महगाई भत्ता बढ़ने के साथ ही राज्य कर्मचारियों को सैलरी में 3 प्रतिशत इक्रीमेंट का लाभ मिलेगा। राज्य सरकार हर साल कर्मचारियों को जुलाई में तीन प्रतिशत इंक्रीमेंट देती है। इस तरह से राज्य कर्मचारियों की सैलरी में अगस्त में 14 प्रतिशत की कुल बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं