Header Ads

मोहल्ला पाठशाला का बेसिक शिक्षकों ने किया जबरदस्त विरोध-primary ka master

 मोहल्ला पाठशाला का बेसिक शिक्षकों ने किया जबरदस्त विरोध-primary ka master

एटा : प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर 21 सूत्रीय मांग पत्र पर एकजुटता का आह्वान किया है। संगठन द्वारा ब्लाक स्तर पर बैठकें आयोजित कर शिक्षक समस्याओं पर चर्चा की गई। वहीं मुहल्ला पाठशाला पर भी एतराज जताया।


आयोजित बैठकों के दौरान पुरानी पेंशन, शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा, उपार्जित अवकाश, प्रत्येक स्कूल में पांच शिक्षक एक प्रधानाध्यापक के अलावा पदोन्नति तिथि से ग्रेड पे सहित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके अलावा स्कूलों में फर्नीचर विद्युत फिटिग उनके पानी की व्यवस्था कराए जाने की भी मांग उठाई गई। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक वापस लेने के लिए भी पदाधिकारियों ने मांग की। कहा गया कि शिक्षा मित्रों तथा अनुदेशकों को भी नियमित शिक्षक बनाया जाए तथा रसोइयों का मानदेय भी 10 हजार रुपये प्रतिमाह किया जाए।

निधौली कला विकासखंड में बैठक के दौरान जिला अध्यक्ष राकेश चौहान तथा जिलामंत्री नेम सिंह वर्मा ने ट्विटर अभियान से जुड़ने तथा सदस्यता पर जोर दिया। मारहरा बैठक में कैलाश साह, हाकिम सिंह, संजय चौहान, प्रमोद कुलश्रेष्ठ, सावित्री देवी आदि ने मांगें उठाई। ब्लाक अवागढ़ की बैठक में अध्यक्ष ललित जादौन, अजय पाठक ने एकजुटता पर जोर दिया। जलेसर विकासखंड की बैठक कौशलेंद्र पाल सिंह, चाणक्य शर्मा आदि की उपस्थिति में हुई। शीतलपुर ब्लाक की बैठक में मयंक तिवारी, प्रदीप राणा, आरजू पांडे, ओमेंद्र सिंह चौहान तथा सकीट ब्लाक की बैठक में दिनेश वर्मा, दीपेंद्र सिंह, जैथरा ब्लाक में सुरेश वीर सिंह, नागेंद्र सिंह, धर्मेंद्र उपाध्याय, अलीगंज में राकेश कुमार, अंकित सक्सेना तथा धर्मदेव ने समस्याओं पर चर्चा की। बैठकों में मुहल्ला क्लास को लेकर विरोध जताने तथा जन जागरण का निर्णय लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं