Header Ads

खण्ड शिक्षा अधिकारी का आरोप, सीडीओ ने कहा मुर्गा बना दूंगा: यह है पूरा मामला पढें-primary ka master

 खण्ड शिक्षा अधिकारी का आरोप, सीडीओ ने कहा मुर्गा बना दूंगा: यह है पूरा मामला पढें-primary ka master

प्रतापगढ़ : नवागत मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रभाष कुमार की बुधवार शाम विकास भवन में खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ हुई बैठक तकरार का सबब बन गई। आरोपित है कि उन्होंने जहां एक खंड शिक्षा अधिकारी को लताड़ा, वहीं दूसरे को खड़ा रखा। इतना ही नहीं यहां तक कहा कि तुम लोगों से शौचालय साफ कराऊंगा और यही हाल रहा तो मुर्गा भी बना दूंगा। उधर सीडीओ ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।


परिषदीय स्कूलों के कायाकल्प के संबंध में हुई बैठक दौरान जर्जर परिषदीय स्कूलों की नीलामी की प्रगति पूछे जाने पर खंड शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि दो बार टेंडर होने के बाद भी कोई भी ठेकेदार आगे नहीं आया। इस पर सीडीओ ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दे दी। कुंडा के खंड शिक्षा अधिकारी रतन लाल के जवाब से असंतुष्ट होकर सीडीओ ने उन्हें खड़ा होने के लिए कह दिया।

बाबागंज ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी कोमल यादव ने सफाई दी कि उनकी पत्नी के हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। इलाज के लिए वह लखनऊ में एक महीने थे। मंगलवार (13 जुलाई) को ही ड्यूटी पर आए हैं, इसलिए प्रगति की जानकारी नहीं दे सकते। सीडीओ ने जब उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी तो दोनों खंड शिक्षा अधिकारी सीडीओ से यह कहते हुए बाहर निकल गए कि वह उनका अपमान कर रहे हैं। इसके बाद अन्य खंड शिक्षा अधिकारी भी चले गए। कोमल यादव ने दैनिक जागरण से कहा कि सीडीओ का लहजा अत्याधिक खराब था। वह अपने संगठन के जिलाध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश विद्यालयी निरीक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रमेंद्र कुमार और महामंत्री वीरेंद्र कनौजिया को इस घटनाक्रम की जानकारी दी है। साथ ही कहा है कि डीएम, कमिश्नर और मुख्य सचिव से भी शिकायत की जाएगी।

’>>मुख्य विकास अधिकारी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

’>>डीएम, कमिश्नर और मुख्य सचिव से खंड शिक्षा अधिकारी करेंगे शिकायत

कोई टिप्पणी नहीं