Header Ads

स्कूल खोलने के लिए फिर मांगी जाएगी राय, 64% अभिभावक चाहते हैं, शुरू हों भौतिक कक्षाएं-primary ka master

 स्कूल खोलने के लिए फिर मांगी जाएगी राय, 64% अभिभावक चाहते हैं, शुरू हों भौतिक कक्षाएं-primary ka master

शासन के निर्देश पर अभिभावकों की राय जानी जा रही है। उन्हें इस बात के लिए भी प्रेरित किया कि स्कूल खुलने पर बच्चों को जरूर भेजें। अभी आनलाइन कक्षाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए निर्देशित किया है। - डा. बीएस यादव, एडीआइओएस।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : दोबारा भौतिक कक्षाएं शुरू की जाएं। बच्चों की सुरक्षा के लिए भी शासन स्तर से प्रयास होने चाहिए। स्कूलों में संसाधन बढ़ाए जाएं। चिकित्सकीय सुविधाएं भी मुहैया हो। सरकारी विद्यालयों की दशा को भी सुधारा जाए। यह कहना है करीब 64 फीसद अभिभावकों का। 10वीं का परिणाम निकलने के बाद 11वीं में छात्रों की संख्या स्पष्ट होगी।


बच्चे बोले, स्कूल खोलें
कोरोना की दूसरी लहर शांत हो चुकी है। तीसरी लहर की आशंका है। स्कूल-कालेज अब भी बंद हैं। बच्चे भी घर में रहते हुए स्कूल खोलने की मांग कर रहे हैं।

तलाशी जा रही है उम्मीद
सभी स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। इन सब के बीच शासन स्तर से स्कूलों को खोलकर भौतिक कक्षाओं के शुरू करने की उम्मीद तलाशी जा रही है।

अभिभावकों से ली राय
जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से स्कूलों को खोलने व कक्षाओं के दोबारा शुरू करने के लिए अभिभावकों से संपर्क किया गया। उनकी राय ली गई।

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज: कोविड के चलते स्कूलों में पढ़ाई लिखाई पर भी बड़ा असर पड़ा है। अब कोरोना वायरस का असर कम होने पर माध्यमिक शिक्षा परिषद स्कूल खोलने की तैयारी में है। इसके लिए शिक्षा बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने 23 जून को शाम तक जिलों से अभिभावकों की राय मांगी थी, लेकिन जवाब देने में अधिकांश अभिभावकों ने रुचि नहीं दिखाई। अब फिर से राय मांगने की तैयारी है। निर्धारित तिथि तक प्रदेश से गिने चुने मंडल से ही इस आशय की रिपोर्ट बोर्ड मुख्यालय पहुंची। जो रिपोर्ट आई है, उसमें स्कूल न खोलने की भी राय है।

कोई टिप्पणी नहीं