Header Ads

वेतन में देरी पर बीएसए नपेंगे: बेसिक शिक्षा मंत्री

 वेतन में देरी पर बीएसए नपेंगे: बेसिक शिक्षा मंत्री


नवनियुक्त और अंतरजनपदीय तबादले के लाभार्थी शिक्षकों के वेतन जारी करने में देरी करने वाले बेसिक शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी बेसिक शिक्षा विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. सतीश द्विवेदी ने वर्चुअल बैठक के दौरान दी। उन्होंने कहा कि 69 हजार शिक्षकों को वेतन देने में प्रमाणपत्र के सत्यापन की गति धीमी है, इसे तेज किया जाए।



डा. तिवारी सोमवार को गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, देवीपाटन व अयोध्या मंडल के मंडलीय सहायक निदेशकों व 19 जिलों के डायट प्राचार्य और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्राप्त शिक्षकों के अंतिम भुगतान प्रमाण पत्र (एलपीसी) भेजने में देरी करने वाले
और एलपीसी प्राप्त होने के बाद वेतन देने में देरी करने वाले जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एलपीसी प्राप्त होने के बाद अविलंब भुगतान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि जांच के बाद फर्जी पाए गए शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर और रिकवरी की कार्रवाई भी तेज की जाए। उन्होंने मृतक शिक्षकों एवं कर्मचारियों के देय के तत्काल भुगतान का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं