Header Ads

ज्यादा वेटेज भर कर अंतरजनपदीय ट्रांसफर का लाभ लेने वाले शिक्षकों का तबादला होगा रद्द

 ज्यादा वेटेज भर कर अंतरजनपदीय ट्रांसफर का लाभ लेने वाले शिक्षकों का तबादला होगा रद्द

उत्तर प्रदेश में अंतरजनपदीय तबादले की सूची में आए वे शिक्षक अब कभी तबादले के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे जिन्होंने इस सत्र में लाभ लेने के बाद स्थानांतरित जिलों में कार्यभार ग्रहण नहीं किया। वहीं भारांक ज्यादा भरकर स्थानांतरण का लाभ लेने वाले शिक्षकों का स्थानांतरण भी रद्द किया जाएगा। अंतरजनपदीय तबादला सूची दिसम्बर 2020 को जारी हुई थी।


इस संबंध में विशेष सचिव डा. काजल ने आदेश जारी करके सभी प्रकरणों के निस्तारण के आदेश दिए हैं। अंतरजनपदीय तबादले का लाभ शिक्षकों को नौकरी के दौरान केवल एक बार ही दिया जाता है। यदि किसी शिक्षक का तबादला इस बार हुआ हो और उसने पदावनत होते हुए कार्यभार ग्रहण करने से इनकार कर दिया हो तो उसे दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं ऐसे अध्यापकों को कार्यभार ग्रहण करने के लिए तीन महीने का समय दिया जाएगा जिन्हें निर्धारित समय में कार्यमुक्त नहीं किया जा सका हो।  

कुछ शिक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया गया है लेकिन संबंधित जिलों में कार्यभार ग्रहण नहीं किया और वे इसे निरस्त करने की मांग कर रहे हैं तो उनका तबादला निरस्त नहीं किया जाएगा। पारस्परिक तबादले में भी यदि किसी जिले में एक अध्यापक को कार्यमुक्त करने में कठिनाई हो रही हो तो तबादला निरस्त किया जाएगा। यदि कोई एक शिक्षक इस दौरान नौकरी छोड़ गया तो भी निरस्त किया जाएगा लेकिन यदि एक शिक्षक इस दौरान अवकाश पर हो तो उसके अवकाश पर से लौटने पर कार्यभार ग्रहण करवाया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं