Header Ads

शिक्षक विद्यालय में हाजिर पोर्टल पर रहे गैरहाजिर

 शिक्षक विद्यालय में हाजिर पोर्टल पर रहे गैरहाजिर

जिन परिषदीय विद्यालयों को बूथ बनाया गया है वहां सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा सत्यापन किए जाने तक प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक अध्यापक का विद्यालय में उपस्थित रहना अनिवार्य किया गया है।


इसी क्रम में बीई ओ माधव राज त्रिपाठी ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय रामपुर जमालपुर, खैरहना, ककरहिया, भदैया महमूदपुर, निगोहा, ब्राह्मणी, फतेपुर मवैया, छूलामऊका निरीक्षण किया था, निरीक्षण के दौरान शिक्षक मौजूद रहे। जिसकी आख्या बीई ओ माधव राज त्रिपाठी ने प्रेरणा पोर्टल पर फीड की। विद्यालय में कार्यरत अनुपस्थिति समस्तशैक्षणिक स्टाफ का निरीक्षण के दिन वेतन कटौती व एक सप्ताह में समस्त साक्ष्यों के साथ स्पष्टीकरण मांगे जाने की रिपोर्ट अपलोड की । निरीक्षण रिपोर्ट पोर्टल पर दर्ज होते ही सभी शिक्षकों में हड़कंप मच गया। बीआरसी रफीक अहमद ने बताया कि प्रेरणापोर्टल के माध्यम से विद्यालयों की निरीक्षण रिपोर्ट भेजी गई थी। फीडिंग में कुछ गड़बड़ी हुई जिसमें सुधार किया जा रहा है।

उधर, माध्यमिक शिक्षक संघ बहादुरपुर के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार यादव का कहना है कि निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक उपस्थित थे। प्रेरणा पोर्टल पर गलत रिपोर्टिंग हुई है। शिक्षकों का वेतन काटने नहीं दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं