Header Ads

कोरोना: यूपी के इन चार जिलों में प्राइवेट और सरकारी ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही बुलाने का आदेश

 कोरोना: यूपी के इन चार जिलों में प्राइवेट और सरकारी ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही बुलाने का आदेश

कोरोनावायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने 4 जिलों में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और ऑफिस में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति के आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश के बाद अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे।


नए आदेश के अनुसार, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते सीएम ने सभी कार्यालयों में 50 फीसदी मानव संसाधन की क्षमता के साथ काम करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही अधिकारियों को सर्तकता बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के आदेश दिए है। कार्यालयों में अलग-अलग शिफ्ट में लोग काम करें इस बात की जिम्मेदारी भी आला अधिकारियों की होगी। सीएम ने कहा कि कर्मचारियों की सुविधा के अनुसार उन्हें 'वर्क फ्रॉम होम' की भी दी जानी चाहिए। इस व्यवस्था को तुरंत लागू किया जाए।

यूपी के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू
यूपी में भी कोरना के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसके चलते प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज, कानपुर, गाजियाबाद  और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान सड़कों पर आवाजाही बंद रहेगी। दरअसल, सीएम योगी ने 13 जिलों की समीक्षा बैठक की जहां कोरोना के मामले सबसे अधिक सामने आ रहे है। बैठक के बाद फैसला लिया गया कि 500 से अधिक एक्टिव केस होने पर नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला जिला जिलाधिकारी खुद ले सकते हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं